Bengal Weather Update: बंगाल के कई जिलों में बारिश की संभावना, कब तक रहेगा उतार-चढ़ाव ?

कोलकाता: बंगाल में खत्म होती ठंड एकबार फिर से वापस आने की आहट दे रही है। बीते सप्ताह कोलकाता समेत पूरे राज्य में दिन और रात के तापमान में  थोड़ी गिरावट नजर आई। अब एक बार फिर तापमान में परिवर्तन होने जा रहा है। आज से बंगाल में तापमान धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो जाएगा। ठंड की विदाई से पहले एक बार फिर बारिश की आशंका जताई जा रही है। बसंत पंचमी और वेलेंटाइन डे पर क्या बंगाल में होगी बारिश ? आपको बताते हैं कि कैसा रहेगा मौसम।

दक्षिण बंगाल में मौसम का हाल

राज्य के पश्चिमी हिस्से के कई जिलों में बीते कई दिनों से शीतलहर जारी है। हालांकि, सोमवार यानी आज से पश्चिमी जिलों में तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगेगा। मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक अगले बुधवार तक दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान 4 डिग्री तक बढ़ सकता है। मंगलवार से कई जिलों में बारिश की संभावना है। पश्चिम बांकुरा, पुरुलिया और पश्चिम बर्दवान जिलों में मंगलवार और बुधवार को सरस्वती पूजा और वेलेंटाइन डे पर हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार को दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में बारिश होने की संभावना है।

कोलकाता में कैसा रहेगा तापमान ?

कोलकाता शहर में भी पारा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। आज शहर में शाम को मौसम हल्का सर्द रहेगा। कोलकाता शहर में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। जबकि तापमान गिरने की बात करें तो फिलहाल पारा गिरने की भी कोई संभावना नहीं है।

उत्तर बंगाल में कैसा रहेगा मौसम ?

उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में ठंड की स्थिति बनी हुई है। इस बीच उत्तर बंगाल के पहाड़ी जिले दार्जिलिंग में भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक उत्तर बंगाल के कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा। आने वाले कुछ दिनों तक उत्तर-दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों में अधिक कोहरे की संभावना है।

Visited 109 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

WB Weather Update: बंगाल में अगले 2 दिन में फिर गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कोलकाता: बंगाल में बीते दो दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। अलीपुर मौसम के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में कमी आएगी। इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!