सजग हो जाइए वरना केन्द्र छल करता रहेगा – अभिषेक

लगाया आरोप, बीजेपी सिर से पैर तक दो नंबरी
कहा – आने वाले चुनावों में अपने अधिकार के लिए मताधिकार का प्रयोग कीजिए
ममता सरकार सुविधाएँ देती है और केंद्र सरकार अधिकार छीनती है
सन्मार्ग संवाददाता
मयनागुड़ी/कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को मयनागुड़ी से एक बार फिर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी लोगों के अधिकारों को छीनती है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार एक ओर सुविधाएँ लोगों को दे रही है, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार लोगों का अधिकार छीन रही है, उनके हक का पैसा नहीं दे रही है। अभिषेक ने सौ दिन रोजागार, आवास योजना का मुद्दा उठाते हुए सभा में लोगों से कहा कि अभी भी सजग हो जाइए। अगर आप अपने अधिकारों के लिए अभी भी सजग नहीं होते हैं तो केंद्र सरकार इसी तरह से आप लोगों की उपेक्षा करती रहेगी।
अभिषेक ने कहा कि 2019 में लोगों ने धर्म व जाति के नाम पर वोट दिया और आज देखिए सौ दिन रोजागार का ही पैसा नहीं मिल रहा है, इसलिये मैं आप लोगों से निवेदन करता हूँ कि ऐसा प्रतिनिधि चुनें जो आपके हक के लिए लड़े, आपके सुख-दुख में साथ खड़े हो और यह मौका तृणमूल कांग्रेस आप लोगों के लिए लेकर आयी है। अपनी पसंद का प्रार्थी चुनिए। आप यह ध्यान में रखें कि अपने मताधिकार का प्रयोग ऐसे लोगों के लिए करें जो आपके अधिकार के लिए लड़े। अभिषेक ने कहा कि ऐसे लोगों को चुनें जो आपसे झूठे वादे ना करे।
मोदी पर तंज, पूछा किसी को 15 लाख रुपये मिले ?
अभिषेक ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसा और पूछा कि क्या किसी को 15 लाख रुपये मिले, क्या किसी के बैंक अकाउंट में गए 15 लाख ? साल में दो करोड़ नौकरियाें का क्या हुआ ? नोटबंदी करके काला धन का क्या हुआ? उन्होंने आरोप लगाया कि यह पार्टी (बीजेपी) ही सिर से लेकर पैर तक दो नंबरी है। लोगों से झूठ बोलने के अलावा और कुछ नहीं करती है।
आने वाले दिनों में अपने अधिकार के लिए वोट कीजिए
अभिषेक बनर्जी ने कहा कि 2019 में जिस विषय-वस्तु के लिए आपने वोट किया था, क्या वे अधिकार आपको मिले हैं? उन्होंने कहा कि 2023, 2024, 2026 में इस बात को ध्यान में रखकर वोट कीजिए कि आपको अपने अधिकार मिले। कोई चाहे कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो, आपके अधिकार का पैसा नहीं रोक सकता है। आप में वह ताकत है जिसे चाहे सत्ता से उखाड़ फेंक सकते हैं और जिसे चाहे जिता सकते हैं। उन्होंने कहा कि 2014-2019 तक तृणमूल के 34 सांसद थे। नरेंद्र मोदी सत्ता में होने के बावजूद बंगाल का कोई भी फंड नहीं रोक पाए क्योंकि आप लोगों ने तृणमूल कांग्रेस का हाथ मजबूत किया। अभिषेक ने आरोप लगाया कि 2019 साल में बीजेपी के 18 सांसदों को जिताने के बाद इन्होंने बड़े-बड़े नेताओं के साथ बैठक करके कहा कि फंड को रोक दो। उन्होंने कहा कि मैं खुद सौ दिन के फंड के लिए बातचीत करने दिल्ली गया, लेकिन मंत्री ने उपस्थित होने के बावजूद हमलोगों से मुलाकात नहीं की। अभिषेक ने कहा कि दरअसल हमारे प्रश्नों का जवाब मंत्री के पास नहीं था।
दीदी आप लोगों को सुविधाएं दे रही हैं और मोदी सरकार आपसे अधिकार छीन रही है
अभिषेक ने कहा कि आप खुद देखिए, आज ममता बनर्जी क्या कर रही हैं और नरेंद्र मोदी सरकार क्या कर रही है। आज आप लोगों को लक्ष्मी भंडार मिल रहा है और केंद्र पैन आधार लिंक करने के नाम पर एक हजार रुपये आपके एकाउंट से लिए जा रहा है। दीदी आप लोगों को सुविधाएँ दे रही हैं, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार आपसे आपका अधिकार छीन रही है। अब फैसला आपको लेना है कि आप किसके साथ रहना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर