रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती समारोह में शामिल हुये अमित शाह

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार देर रात पश्चिम बंगाल के अपने एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे। शाह अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान मंगलवार को रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती समारोह में शामिल होकर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किए। शाह की राजकीय यात्रा मंगलवार सुबह कोलकाता के जोड़ासांको ठाकुरबाड़ी में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ शुरू हुई। महान बंगाली कवि के जन्म के उपलक्ष्य में नौ मई को रवींद्रनाथ टैगोर जयंती मनाई जाती है। मंगलवार को इस कार्यक्रम में गृह मंत्री शाह शामिल हुए। टैगोर बंगाल के कवि और गुरुदेव के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कला, साहित्य और संगीत के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। टैगोर को उनके कविता संग्रह “गीतांजलि” के लिए 1913 में नोबेल पुरस्कार मिला था। उन्होंने भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के राष्ट्रगान की भी रचना की थी। टैगोर जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाह ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) पेट्रापोल में लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और बीएसएफ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

Visited 117 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Stock Market: Sensex-Nifty में उछाल, Paytm में मामूली गिरावट, जानें शेयर बाजार का अपडेट

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार मंगलवार(27 फरवरी) को बढ़त के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सूचकांक सेंसेक्स आज 0.42 फीसदी या आगे पढ़ें »

कोलकाता में Covid-19 वायरस से 24 वर्षीय व्यक्ति की मौत

कोलकाता : कोलकाता के सरकारी अस्पताल में कोविड-19 वायरस से जूझ रहे एक मरीज की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल में इस साल वायरस से आगे पढ़ें »

ऊपर