लैंडिंग के बाद विमान में नेत्रहीन महिला को कराया लंबा इंतजार, बेटे ने दिखाया गुस्सा

मुख्य बातें
दिल्ली से कोलकाता आयी थी डिजाइनर आयुष केजरीवाल की नेत्रहीन मां
एयरलाइंस ने जताया खेद
विमान को कोलकाता से जाना था पोर्ट ब्लेयर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दिल्ली से कोलकाता आयी एक नेत्रहीन महिला को उड़ान की लैंडिंग के बाद विमान से उतारने में लंबा इंतजार करना पड़ा। इसे लेकर महिला के बेटे ने आपत्ति जतायी है और इसे खतरनाक और क्रूर बताया है। इसके बाद एयरलाइंस ने खेद जताया है। उल्लेखनीय है कि एक नेत्रहीन महिला को पिछले सप्ताह कोलकाता एयरपोर्ट पर विस्तारा के विमान से उतरने के लिए कथित तौर पर लंबा इंतजार करना पड़ा था। महिला यात्री के बेटे ने 31 अगस्त को कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरने के बाद दिल्ली-कोलकाता उड़ान में हुई घटना के बारे में सोशल मीडिया पर बताया था।
वीडियो में यह कहा गया
घटना के बारे में बताते हुए एक छोटे से वीडियो में, महिला यात्री के बेटे व डिजाइनर आयुष केजरीवाल ने कहा कि उनकी मां नेत्रहीन हैं और उनकी मां को व्हीलचेयर का उपयोग करना था। उक्त विमान को पोर्ट ब्लेयर जाना था। उन्होंने दावा किया कि जब विमान कोलकाता में उतरा तो सभी लोग उतर गए और मां को इंतजार करना पड़ा। बाद में, उसकी मां ने विमान में चिल्ला – चिल्ला कर कहा कि उन्हें कोलकाता उतरना है तब जाकर एयरलाइंस कर्मी हरकत में आये, नहीं तो उनकी मां पोर्ट ब्लेयर जा चुकी होती। केजरीवाल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि यह चौंकाने वाला है। विस्तारा एयरलाइंस, आप मेरी अंधी मां को इस तरह खतरे में कैसे डाल सकते हैं ? क्या आप दिव्यांग यात्रियों की देखभाल करने के लिए जिम्मेदार नहीं हैं जो यात्रा करते समय आपकी देखरेख और सहायता के तहत छोड़ दिए जाते हैं ?
एयरलाइंस ने यह कहा
विमानन कंपनी विस्तारा ने बीते सप्ताह कोलकाता एयरपोर्ट पर घटी इस घटना के बारे में खेद व्यक्त किया है। इस घटना में महिला को विमान से उतरने के दौरान कथित रूप से लंबा इंतजार करना पड़ा था। एयरलाइन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘आयुष, हमें आपके अनुभव को लेकर खेद है। विस्तारा में, हम उच्च सेवा मानकों पर कार्य करते हैं लेकिन आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने से हम निराशा महसूस कर रहे हैं।’

Visited 57 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भूकंप के 80 झटकों से हिला ताइवान, 6.3 रही तीव्रता

ताइवान: ताइवान में भूकंप के लगातार 80 झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सोमवार देर रात आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर आगे पढ़ें »

ऊपर