Abhishek in Delhi : अब इस मुद्दे काे लेकर खुद अभिषेक केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे

बकाया मांगने के लिए , समय मांगा
पार्टी ने अपने सांसदों काे आज दिल्ली बुलाया
सन्मार्ग संवाददाता
नई दिल्ली : राज्य का बकाया मांगने के लिए अब अभिषेक बनर्जी  (Abhishek Banerjee) खुद केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे। तृणमूल प्रतिनिधिमंडल बुधवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से मुलाकात करेगा। इसका नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी करेंगे। तृणमूल सांसद ने कहा कि हमें संसद सत्र के समय दिल्ली में कुछ करना चाहिए क्योंकि संसद तो चल नहीं रही है। सोमवार को यानी आज ही उस बैठक के लिए समय मांगा गया है | अभिषेक रविवार की रात दिल्ली पहुंचे। उन्होंने सोमवार को दोपहर में संसद स्थित पार्टी कार्यालय में तृणमूल सांसदों के साथ बैठक की। उस बैठक में मनरेगा में राज्य के बकाया पर चर्चा की गई। बैठक में 100 दिन के काम सहित कई परियोजनाओं के बकाये की मांग को लेकर एक बार फिर केंद्रीय मंत्री से संपर्क करने का निर्णय लिया गया | उसके बाद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि राज्य का बकाया वसूलने के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात का समय मांगा जा रहा है। तृणमूल का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने जाएगा। मैं भी इस बार उस टीम में रहूंगा। संयोग से अभिषेक पहली बार राज्य के उस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे, जिसने राज्य की मांगों को मनवाने के लिए केंद्र से संपर्क किया है ।
पुलिस से धरने पर बैठने का परमिशन मांगेंगे
सूत्रों के अनुसार वे बुधवार सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम को 5:30 बजे तक करीब 7 घंटे का धरना प्रदर्शन करेंगे | तृणमूल कांग्रेस महासचिव ने सांसदों को बताया कि पुलिस से धरने पर बैठने का परमिशन मांगेंगे | जाहिर है कि पुलिस परमिशन नहीं देगी लेकिन हम फिर भी धरने पर बैठेंगे। अगर पुलिस मुझे गिरफ्तार करती है तो हम गिरफ्तारी देंगे | संयोग से, तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य का बकाया भुगतान सहित 7 सूत्रीय मांगों को लेकर रेड रोड पर दो दिवसीय धरना दिया है। पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी पहले दिन धरने के मंच पर मौजूद थे। उन्होंने कहा था कि वे राज्य का बकाया मांगने के लिए दिल्ली में भी धरना देंगे। इस घोषणा के कुछ ही दिनों में अभिषेक दिल्ली पहुंच गए। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे और राज्य से पैसे मांगेंगे।

Visited 137 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

25000 रुपये, साल में 10 सिलेंडर फ्री…TMC ने जारी किया घोषणापत्र

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

ऊपर