ऑनलाइन शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगे 69 हजार

Fallback Image

उत्तर 24 परगना से युवती सहित दो जालसाज गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ऑनलाइन शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर साइबर ठगों ने एक युवक से 69हजार रुपये ठग लिए। मामले की जांच करते हुए कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों एक युवती सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम सौगत साहा और श्रेययसी चक्रवर्ती हैं। पुलिस ने सौगत को जगदल और श्रेयसीको नोआपाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के पाल से दो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। दोनों अभियुक्तों को शुक्रवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उन्हें 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पहले एक युवक ने शिकायत दर्ज करायी कि सोशल मीडिया के एक बिजनेस पेज पर नौकरी विज्ञापन दखा था. उक्त विज्ञापन में एक ऑनलाइन ट्यूशन मपहैया कराने वाली कपनी में गणित के शिक्षक का पद खाली था। उस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए एक नंबर दिया गया था। यपवक ने विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर फोन किया तो उसके पास से पहले दस्तावेज मांगे गए। दस्तावेज देने के बाद विभिन्न तरह के फीस के नाम पर युवक के पास से 69 हजार रुपये ले लिए गए। बाद में ठगी का पता चलने पर युवक ने कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी। मामले की जाचं के दौरान साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों ने पाया सोशल मीडिया पर दिया गया फर्जी विज्ञापन किसी सौगत साहा के ईमेल आईडी से लिंक है। इसके बाद पुलिस ने सौगत साहा को गिरफ्तार किया। सौगत को जगदल स्थित उसके घर से पुलिस ने गिरफ्तार किया। अभियुक्त से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि उसने श्रेयसी के साथ मिलकर ठगी को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने श्रेयसी को नोआपाड़ा स्थित उसके घर से पकड़ा है।

Visited 68 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर