कोलकाता में 63 कि.मी. की रफ्तार से आयी आंधी, हुई भारी बारिश

कोलकाता ः मौसम विभाग की ओर से पहले ही अनुमान जताया गया था कि गुरुवार से कोलकाता सहित द​क्षिण बंगाल के जिलों में तेज आंधी व बारिश हो सकती है। इसी के अनुसार, गुरुवार की शाम जमाई षष्ठी के दिन महानगर में 63 कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी आयी जो 3 मिनट तक चली। इसके साथ ही कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में भारी बारिश भी हुई। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि दक्षिण 24 परगना में 50 से 60 ​कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी आयी और बारिश हुई जबकि बांकुड़ा, बीरभूम, पुरुलिया व पश्चिम बर्दवान जिलों में 30 से 40 कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बारिश हुई। वहीं पूर्व बर्दवान के कुछ स्थानों पर 40 से 50 कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से हवाएं चलीं और बारिश भी हुई। लोगों को मिली राहत, तापमान हुआ कम गुरुवार की सुबह से ही लोग तपतपाती गर्मी से परेशान थे। ऐसे में शाम को आंधी व तूफान के साथ आयी बारिश ने लोगों को राहत पहुंचायी। इस कारण कोलकाता का तापमान भी कम हो गया। दिन में जहां महानगर का तापमान 36 डिग्री के आस-पास रिकॉर्ड किया गया था, वहीं शाम को बारिश के बाद तापमान कम होकर 32.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि रविवार के बाद से तापमान पुनः बढ़ सकता है। बताया गया कि उत्तर बंगाल में आगामी 24 घण्टे में दार्जि​लिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर और कूचबिहार में भारी बारिश हो सकती है। अगले कुछ दिनों में उत्तर बंगाल के सभी जिलों में ओला वृष्टि की भी संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ईरान के कब्जे वाले जहाज से एक महिला सदस्य भारत वापस लौटीं

कोलकाता: ईरान के कब्जे में भारतीय क्रू मेंबर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, ईरान द्वारा कब्जा किए गए कंटेनर शिप पर सवार आगे पढ़ें »

ऊपर