तंबाकू कारोबारी के यहां IT की रेड, 2.5 करोड़ की घड़ी, कई लग्जरी कारें, नकदी बरामद

नई दिल्ली: कानपुर स्थित बंसीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड पर गुरुवार (29 फरवरी) शाम आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। बीत कई दिनों से तंबाकू कारोबारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। इसमें हैरान करने वाली कई चीजें सामने आ रही है। बंशीधर तंबाकू समूह के ठिकानों पर तीसरे दिन भी चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली स्थित निवास से आयकर विभाग की टीम को महंगी चीजें मिली हैं। इनमें हीरे से जड़ित ढाई करोड़ रुपए कीमत की एक हाथ घड़ी मिली है। यही नहीं इसके अलावा इसी निवास से आयकर विभाग की टीम को सात करोड़ रुपए नकद भी मिले हैं। जिसे मिलाकर अब तक कुल 13 करोड़ रुपए नकद की बरामदगी हो चुकी है।

वहीं कंपनी के मालिक केके मिश्रा अपने सेहत का हवाला देकर आयकर विभाग की ओर से पूछे जा रहे सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और फिलहाल वह अपनी सेहत पर ध्यान दे रहे हैं।

छापमारी में अब तक क्या निकला ?

दूसरे दिन की छापेमारी में आयकर डिपार्टमेंट की टीम को करोड़ों रुपए की लग्जरी वॉच मिली हैं। इनमें सबसे महंगी घड़ी ढाई करोड़ रुपए की रोलेक्स की बताई जा रही है। आयकर की टीम को कुल 5 घड़ियां मिली हैं। इनकी कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है। इसके अलावा छापेमारी में अबतक 13 करोड़ रुपए की नकदी भी बरामद की जा चुकी है। इसके अलावा कारोबारी के अलग-अलग घरों से महंगी ज्वैलरी की भी बरामद हुई है। वहीं इस करोबारी के घर से रॉल्स रॉयस से लेकर मर्सिडीज, फरारी समेत 70 करोड़ रुपए कीमत तक की कारें भी जब्त की गई हैं।

घर से बरामद हुईं कई लग्जरी कारें

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा के दिल्ली वाले घर पर छापेमारी में 70 करोड़ रुपये से ज़्यादा कीमत की कई लग्जरी कारें बरामद की हैं। इनमें रोल्स रॉयस फैंटम, मैकलारेन, लेम्बोर्गिनी और फरारी जैसी कारें शामिल हैं।

घर से करीब 100 करोड़ की संपत्ति बरामद

दरअसल आयकर विभाग की ओर से कई सवाल किए जा रहे हैं जो बंशीधर ग्रुप की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। विभाग का कहना है कि कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ रुपए के आस-पास बताया है, जबकि उनके घर से मिली कारों की कीमत ही 70 करोड़ रुपए के आस-पास है। इसके अलावा कीमती घड़ियां, नकद मिलाकर यह पूरी असेट 100 करोड़ रुपए को पार कर देती है।

आयकर विभाग का आरोप है कि बंशीधर तंबाकू लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी कागजात के बड़े पान मसाला ग्रुप को अपना सामान बेचा है। ऐसे में अब इन सबूतों के आधार पर आयकर विभाग किसी बड़े पान मसाला ग्रुप पर भी छापेमारी की तैयारी कर रही है। यह पान मसाला ग्रुप लगातार बंशीधर ग्रप से माल की खरीदारी बिना किसी दस्तावेजों के कर रहा है।

Visited 51 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दिल्ली में दहशत: स्कूलों के बाद अब अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

नयी दिल्ली : दिल्ली में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद अब दो अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली आगे पढ़ें »

ऊपर