न कोरोना, न वायरस… उत्तर कोरिया के एक शहर में लगा सख्त लॉकडाउन!

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया में नियम, कानून और शासन सब देश के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की ‘मर्जी’ पर निर्भर करता है। हाल ही में किम जोंग ने 2 लाख से अधिक आबादी वाले उत्तर कोरियाई शहर हेसन में कड़ा लॉकडाउन लगा दिया। रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, 7 मार्च को सैनिकों ने असॉल्ट राइफल की 653 गोलियां घुमा दी थीं जिसके बाद शहर में लॉकडाउन लगाना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किम जोंग उन ने अधिकारियों से कहा कि सैन्य वापसी के दौरान गोलियों के गायब होने के बाद पूरे शहर में तलाशी लें।
एक स्थानीय सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि सभी 653 गोलियां मिलने तक शहर में लॉकडाउन लागू रहेगा। सैनिकों की वापसी 25 फरवरी और 10 मार्च के बीच पूरी हुई थी। लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान गोलियों के गायब होने के कारण व्यापक जांच अभी भी चल रही है। खबर के अनुसार, ‘वापसी के दौरान, जब सैनिकों को एहसास हुआ कि वे गोलियां खो चुके हैं तो उन्होंने इसकी जानकारी देने के बजाय खुद गोलियां खोजने की कोशिश की।’

 

Visited 153 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Jammu Kashmir: जम्मू का नौसेना कर्मी जहाज से लापता, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की

जम्मू : नौसेना कर्मी साहिल वर्मा मुंबई में भारतीय नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए। साहिल वर्मा जम्मू के घो मन्हासा के रहने आगे पढ़ें »

अब 4 दिन बाद ही मेट्रो से कर सकेंगे हावड़ा मैदान से रूबी तक का सफर

एक नजर हावड़ा मेट्रो से किराये पर (मेट्रो सूत्रों के अनुसार ) हावड़ा मैदान तक के लिए किराया 5 रुपये होगा। दक्षिणेश्वर, बारानगर और नोआपाड़ा : 30 आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!