बुधवार के दिन इन 2 चीजों का करें दान, होगी…

कोलकाता : श्री गणेश सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजनीय माने जाते हैं। उनका ध्यान करने मात्र से ही जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। यही वजह है कि कोई भी मांगलिक कार्य शुरू करने से पहले गणेश भगवान की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। बुधवार का दिन गणपति को समर्पित है। आज के दिन भक्त भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। मान्यता है कि बुधवार के दिन किए गए उपायों से गणपति जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे विघ्न हर लेते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को बुधवार के दिन इन 2 चीजों का दान जरूर करना चाहिए। इन उपायों करने से भाग्य चमकने लगता है। किसी की कुंडली में अगर बुध की स्थिति खराब हो तो उसके लिए भी बुधवार के दिन इन चीजों का दान करना उत्तम होता है।
मूंग की दाल
बुधवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से गणपति की कृपा प्राप्त होती है।  मूंग की दाल का दान श्रेष्ठ बताया गया है। बुधवार के दिन सवा किलो मूंग की दाल दान करने से गणपति प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे विघ्न हर लेते हैं। बुधवार के दिन मूंग की दाल में घी-चीनी मिलाकर गाय को खिलाने से हर मनोकामना पूरी होती है। इस उपाय से बप्पा की कृपा मिलती है।
किन्नर को दें पैसे
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन किसी किन्नरों धन और श्रृंगार की सामग्री दान करनी चाहिए। ध्यान रखें ये उपाय तभी प्रभावी सिद्ध होता है, जब किन्नर को दान देने के बाद उनसे एक-दो रुपये वापस लें लें। इसके बाद किन्नर से लिए गए इन पैसों को अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से कुंडली में मौजूद बुध ग्रह मजबूत होता है। माना जाता है कि ये उपाय करने धन और कारोबार में तरक्की मिलती है।

 

Visited 34 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर