“ये देश” गीत स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया गया लॉन्च

शेयर करे

कोलकाता : क्वालिटी म्यूजिक की एक नई विरासत को बनाने के लिए इटरनल साउंड्स का गठन किया गया है! स्वतंत्रता के 77वें वर्ष के शुभ मौके पर इटरनल साउंड्स अपने म्यूजिक प्रेमियों के लिए भावपूर्ण और प्रेरणादायक धुनों पीआर बने गीत लेकर आया है, जो राष्ट्र- भारत को समर्पित शहीदों के लिए एक श्रद्धांजलि है! स्वतंत्रता दिवस का जश्न सिर्फ हमारे राष्ट्रीय गौरव और हमारी विरासत का जश्न नहीं है, बल्कि यह एक शुभ अवसर भी है, जो 1.4 बिलियन भारतीयों के हमारे सर्वोत्कृष्ट मूल्यों और आकांक्षाओं के लिए – “विश्वगुरु” के रूप में हमारी नवीनीकृत प्रतिबद्धताओं का आह्वान करता है – जिनकी अद्वितीय विविधता को “ये देश”! की प्रस्तुति के जरिए जश्न मनाने की कोशिश की गई है!

इस अवसर पर, उस्ताद बिक्रम घोष ने कहा, “स्वतंत्रता दिवस 2023 के अवसर पर इटरनल साउंड्स हमारी यह कंपनी, जिसमें गौरांग जालान, उत्सव पारेख, मयंक जालान और मैं बिक्रम घोष शामिल हैं। हमने इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘ये देश’ नामक एक भव्य और विचारोत्तेजक गीत जारी किया है। ‘ ये देश’ जो मेरे द्वारा रचित है, हमारे देश के कुछ बेहतरीन सेलिब्रिटी गायकों जिनमे महान हरिहरन, शान, ऋचा शर्मा, महालक्ष्मी अय्यर, कविता सेठ ने इस ट्रैक पर अपने सुरों को शब्दों में पिरोया है। उनके साथ हमारे देश की कुछ बेहतरीन युवा प्रतिभाओं, इंडियन आइडल के विभिन्न सीज़न में भाग लेने वाले गायकों के अलावा हमारे देश के कुछ महान वाद्य यंत्रवादियों जिनमे पंडित विश्वमोहन भट्ट, राजेश वैद्य, पूर्बयन चटर्जी और मैंने भी इसमें संगीत की धुनों को बिखेरा है। इस गाने को खूबसूरत वीडियो से सजाने वाले बहुत ही महत्वपूर्ण लोगों में से एक इंद्रजीत नट्टोजी हैं, जिन्होंने पेंटिंग एनीमेशन की तकनीक का उपयोग करके एक अद्भुत, बहुत सुंदर और रंगीन वीडियो बनाया है। हमें उम्मीद है कि पूरा देश और दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय हमारे नए और अत्याधुनिक गाने को पसंद करेंगे।”

उस्ताद बिक्रम घोष द्वारा रचित एवम स्पंदित और भावोत्तेजक गीत उस ऊर्जा और जोश को आज हमारे देश के युवाओं को प्रेरित करता है। हमारे देश के प्रतिष्ठित गायक और वादक उभरती प्रतिभाओं से जुड़े हुए हैं।

गायकों में प्रमुख हैं, हरिहरन, शान, ऋचा शर्मा, महालक्ष्मी अय्यर, कविता सेठ, ऋषि सिंह, चिराग कोटवाल, बिदीप्त चक्रवर्ती, सेनजुति दास, मोहम्मद फ़ैज़ और देबोस्मिता रॉय शामिल हैं।

साज में प्रमुख, वैश्विक नेता मोहन भट्ट (मोहन वीणा), रोनू मजूमदार (बांसुरी), पूर्बयन चटर्जी (सितार), राजेश वैध्य (वीणा), बिक्रम घोष (तबला और तालवाद्य)।

इटरनल साउंड्स के पीछे प्रमुख करता-धर्ता में श्री उत्सव पारेख (फाइनेंशियल मार्केट्स गुरु), श्री मयंक जालान (उद्योगपति, केवेंटर एग्रो लिमिटेड के प्रबंध निदेशक), श्री गौरांग जालान (राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और फिल्म निर्माता और उद्यमी) और श्री बिक्रम घोष (संगीत उस्ताद) की भूमिका प्रमुख हैं।

 

Visited 148 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से स्कूल बसों और पूल कार को लेकर एडवायजरी जारी की
कोलकाता: शहर में अगले सोमवार से आखिरी मेट्रो रात 11:00 बजे की बजाय रात 10:40 बजे चलेगी। शाम की सेवा
कोलकाता: बीते दो दिनों से दक्षिण बंगाल के लोगों ने तापमान गिरने से राहत की सांस ली है। बता दें
हावड़ा : कल यानी शनिवार को हावड़ा में पानी नहीं आयेगा। इसे लेकर हावड़ा नगर निगम की ओर से विज्ञप्ति
कोलकाता : ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन आसमान में चांद का अद्भुत नजारा दिखेगा। इस नजारे को स्ट्रॉबेरी मून कहा जाता
कोलकाता: लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को बंगाल पुलिस द्वारा टारगेट कर मुकदमा दर्ज करने के मामले में आज
कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन आपराधिक कानूनों के विरोध में हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब
ऊपर