Saturday Mantra : शनिवार के इन टोटकों से शनि की क्रूर दृष्टि होती है दूर, बनते हैं बिगड़े …

कोलकाता :  शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह माना गया है। सूर्य पुत्र शनि न्याय प्रिय और कर्म फलदाता हैं। शनि का कार्य प्रकृति में संतुलन को बनाए रखना है। शनि देव की कृपा से जातक के कोई भी काम नहीं रुकते हैं।  कुंडली में शनि की स्थिति शुभ हो तो व्यक्ति खूब तरक्की करता है और उसे हर काम में सफलता मिलती है। वहीं कुंडली में अगर शनि अशुभ स्थिति में हो तो कई तरह की दिक्कतें उठानी पड़ती हैं। अगर आपके ऊपर शनि की साढ़े साती या ढैया चल रही है या फिर आप शनि दोष से परेशान है तो शनिवार के दिन किए गए कुछ टोटकों से आपको राहत मिल सकती है। ज्योतिष शास्त्र में शनि के बुरे प्रभावों से बचने के लिए कई उपाय और टोटके बताए गए हैं। आइए जानते हैं इन टोटकों के बारे में।

शनिवार के टोटके

  •  शनिवार रात को अनार की कलम से किसी भोजपत्र पर ‘ॐ ह्वीं’ मंत्र को लिखें और इसकी रोज पूजा करें। इससे शनि की क्रूर दृष्टि दूर होती है और अपार विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है।
  • शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना खिलाना चाहिए। माना जाता है कि शनि दोष दूर होता है और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं।
  • शनिवार को चीटियों को आटा और मछलियों को दाना खिलाना चाहिए। इससे भी शनि देव की कृपा प्राप्त होती है। शनि के इस टोटके से नौकरी में तरक्की मिलती है।
  • शनिवार के दिन शनि ग्रह से संबंधित वस्तुओं जैसे साबुत उड़द, लोहा, तेल, तिल के बीज, काले कपड़े का दान करना चाहिए।
  • काले घोड़े की नाल या फिर नाव की कील से बनी अंगूठी को अपनी मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय धारण करें। यह उपाय करने से शनि के प्रकोप से बचा जा सकता है।
  • शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल को जल अर्पित करें। इसके बाद इसकी सात बार परिक्रमा करें। सूर्यास्त के बाद पीपल के वृक्ष पर दीपक जलाने से शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
  • अगर आपके जन्मपत्री में शनि भाग्येश या मूल त्रिकोण का स्वामी है तो आप किसी ज्योतिषी की सलाह से नीलम भी धारण कर सकते हैं।

 

 

 

 

Visited 137 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर