Vastu Tips : बनने लगेंगे बिगड़े काम, शनिवार के दिन दीपक जलाते वक्त उसमें डाले यह खास चीज

कोलकाता : शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित किया गया है। शनि को बहुत ही क्रूर माना जाता है। ये मनुष्य को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। कहा जाता है कि अगर किसी पर इनकी अशुभ दृष्टि पड़ जाए तो इसकी वजह से व्यक्ति को जीवन में धन-व्यापार संबंधित समस्याओं के साथ कई अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में शनि देव को खुश करने और उनकी अशुभ दृष्टि से बचने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। ज्योतिष के अनुसार, अगर आप शनिवार के दिन दीपक जलाते वक्त उसमें एक खास चीज डाल देंगे तो आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे साथ ही आपको आर्थिक लाभ भी होगा। आइए जानते हैं।

दीपक जलाते समय उसमें डाल दें एक लौंग

ज्योतिष शास्त्र में पूजा के समय दीपक जलाने का बहुत महत्व है। अक्सर लोग शनिवार के दिन शनिदेव को खुश करने के लिए सरसों का दीपक जलाते हैं। लेकिन यदि आप उस दीपक में एक लौंग डाल देंगे तो आपकी किस्मत बदल सकती है। जी हां, आप अगर इस दीपक में एक लौंग डाल देंगे तो धन आपकी ओर आकर्षित होने लगेगा। इसके साथ ही व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है। ऐसी मान्यता है कि अगर आप निरंतर ऐसा करते हैं तो आपको पैसों की कोई कमी नहीं होगी। वहीं शनिवार को शाम के समय सरसों के तेल में नियमित रूप से दीपक जलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

वास्तु के अनुसार इन बातों का भी जरूर रखें ध्यान

यूं तो हिंदू धर्म में लोग पूजा के दौरान कपूर जरूर जलाते हैं, लेकिन वास्तु कहता है कि अगर आप नियमित रूप से अपने घर में कपूर जलाएंगे तो इससे घर की निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी और घर पॉजिटिविटी आएगी। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि कपूर शुद्ध होना चाहिए। इसके अलावा कपूर जलाने से घर में कीड़े-मकोड़े भी नहीं आते हैं।हिंदू धर्म में दान का बहुत अधिक महत्व है। ऐसे में अगर आप नियमित रूप कुछ न कुछ दान करेंगे तो आपको काफी लाभ मिलेगा। पक्षियों को दाना डालना भी काफी शुभ माना जाता है। अगर आप रोजाना पक्षियों को दाना डालेंगे तो आपको करियर के साथ साथ जीवन में भी तरक्की मिलेगी। वास्तु के अनुसार, अगर आप रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध की छींटे डाल दें और फिर रोटी बनाएं तो इससे घर धन-धान्य से भरा रहता है। पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाना बेहद शुभ होता है। गर आप वास्तु की इन बातों को मानते हैं तो आपको जीवन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर