Success Story: 4 बच्चों की मां अर्चना बनी बिहार की पहली महिला कैब ड्राइवर

बिहार : पटना के अनिशाबाद की रहने वाली अर्चना पांडे बिहार की पहली महिला कैब ड्राइवर हैं। अर्चना अपनी तीन बेटियों और एक बेटे का पालन पोषण कैब चलाकर ही करती हैं। अर्चना ने खुद काम करके अपने चार बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई है। अर्चना के इस कदम की लोग सराहना कर उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। अर्चना को बेरोजगारी का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कुछ अलग राह चुनी और आत्मनिर्भर बन गईं। अर्चना पिछले दो साल से कैब चला रहीं हैं। अर्चना बिहार से कैब लेकर 7 अलग-अलग राज्यों में भी जा चुकी हैं। अर्चना ने बताया कि उन्हें समाज के तानों की कोई फिक्र नहीं है।
बिहार की पहली महिला कैब ड्राइवर अर्चना का कहना है कि उनके चारों बच्चों की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है। उन्होंने पहले प्राइवेट नौकरी की, इसके बाद खुद का बिजनेस किया, लेकिन किसी कारण से सफल नहीं हो पाई। इसके बाद समाज के तानों की परवाह किए बगैर लोन पर मारुति 800 निकाली और कैब ड्राइवर बन गईं। अर्चना कहती हैं कि उनके इस काम के बाद बहुत लोग ताने देते हैं तो कुछ लोग सराहना भी करते हैं। अर्चना कहती हैं कि जो लोग मेरी सराहना करते हैं, उन्हें शुक्रिया, लेकिन जो लोग कुछ कहते रहते हैं, उन्हें मैं नोटिस नहीं करती हूं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ईरान के कब्जे वाले जहाज से एक महिला सदस्य भारत वापस लौटीं

कोलकाता: ईरान के कब्जे में भारतीय क्रू मेंबर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, ईरान द्वारा कब्जा किए गए कंटेनर शिप पर सवार आगे पढ़ें »

ऊपर