शनिवार के दिन करें यह 5 अद्भुत उपाय, नौकरी-व्यापार से संबंधित सभी परेशानियां होंगे दूर

कोलकाता : शनिवार का दिन कर्मफल दाता भगवान शनि को समर्पित है। न्याय के कारक शनि देव के प्रकोप से जातकों के जीवन में नौकरी तथा व्यापार से संबंधित परेशानियां आती रहती हैं। इस दिन नौकरी और व्यापार में आ रही बाधाओं के निवारण के लिए कुछ उपाय करना अत्यंत लाभदायक माना गया है। इसीलिए भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन विशेष अनुष्ठान करना चाहिए। कर्मफल दाता शनि देव को प्रसन्न करने से जातकों के जीवन में आ रही नौकरी और व्यापार से संबंधित परेशानियां दूर हो जाती हैं। अगर शनि दोष के वजह से आपके जीवन में नौकरी तथा व्यापार में बाधाएं आती हैं तो शनि देव की कृपा से वह भी दूर हो जाएंगी।

शनिवार के दिन करे यह उपाय-

1. इन जड़ी-बूटियों को करें धारण
शनिदेव की कृपा प्राप्ति के लिए बिच्छू जड़ और धतूरे की जड़ धारण कीजिए। शनि होरा और शनि के नक्षत्र में यह जड़ी बूटी धारण करने चाहिए।

2. शनिवार के दिन इन चीजों का करें दान
तरक्की की राह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए शनिवार के दिन भगवान शनि से जुड़ी वस्तुओं का दान करना चाहिए। इस दिन उड़द की दाल, तेल, तिल, लोहा, पुखराज रत्न, काले कपड़े आदि चीजों का दान अवश्य करें।

3. समृद्धि के लिए शनि यंत्र की करें पूजा
घर की सुख, शांति तथा जीवन में समृद्धि के लिए शनिवार के दिन विशेष रूप से शनि यंत्र की पूजा कीजिए। शनि यंत्र की पूजा के लिए होरा और शनि के नक्षत्र में इसे धारण करना शुभ माना गया है।

4. शनि मंत्र का करें जाप
शनिवार के दिन ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करना अत्यंत लाभकारी माना गया है। मान्यताओं के अनुसार, कलयुग में इस मंत्र का जाप 1008 बार करना चाहिए। इसके साथ आप ॐ शं शनिश्चरायै नमः मंत्र का भी जाप कर सकते हैं।

5. शनिवार के दिन यह रत्न करें धारण
नौकरी और व्यवसाय से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए इस दिन नीलम रत्न पहनें। जानकार बताते हैं कि यह रत्न शनि के दुष्प्रभावों से भक्तों को दूर रखते हैं।

Visited 166 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

Watch Video : बगैर ड्राइवर ट्रेन पहुंच गई पंजाब !

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक पठानकोट की ओर चल पड़ी। यह ट्रेन ढलान के कारण बिना ड्राइवर के आगे पढ़ें »

ऊपर