शुक्रवार को करें मां लक्ष्मी के ये उपाय, होगी धन की प्राप्ति

कोलकाता : शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा-उपासना की जाती है। साथ ही इस दिन माता संतोषी की भी पूजा आराधना की जाती है। इसके लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास होता है। ऐसी मान्यता है कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की सच्ची श्रद्धा से भक्ति करने पर व्यक्ति के घर में सुख और समृद्धि का आगमन होता है। साथ ही धन की कमी नहीं होती है। अगर आप भी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन इन आसान उपायों को जरूर करें। इससे धन की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं-
– माता लक्ष्मी को लाल रंग अति प्रिय है। अतः शुक्रवार के दिन माता को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां अवश्य भेंट करें। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर की सभी परेशानियां दूर होती हैं।
-अगर धन प्राप्ति के इच्छुक हैं, तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को लाल फूल अर्पित करें। मां लक्ष्मी को लाल फूल अर्पित करने से धन लाभ के योग बनते हैं। इसके लिए हर शुक्रवार के दिन माता को लाल फूल अवश्य भेंट करें।
– मान्यता है कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपने हाथ में लाल रंग का फूल लेकर माता का ध्यान करें। सुमरन करने के बाद पुष्प माता के चरणों में भेंट कर दें। आप चाहे तो पुष्प को तिजोरी में रख सकते हैं।
-ज्योतिषों की मानें तो लाल रंग में सवा किलो साबुत चावल रखें। अब वस्त्र को बांधकर ओम श्रीं श्रीये नम: मंत्र का जाप कम से कम एक माला जरूर करें। इसके पश्चात, चावल की पोटली को तिजोरी में रखकर माता लक्ष्मी का ध्यान करें। ऐसा करने से धन का आगमन होता

Visited 92 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

WB Weather Update: बंगाल में अगले 2 दिन में फिर गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कोलकाता: बंगाल में बीते दो दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। अलीपुर मौसम के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में कमी आएगी। इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!