IPL 2024 में होगी ऋषभ पंत की वापसी ? कोच रिकी पोंटिंग ने दी जानकारी

मेलबर्न: IPL 2024 में ऋषभ पंत खेलते नजर आयेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत IPL के लिए तैयार हैं। पोंटिंग ने बताया कि पंत ने कहा कि वह टीम के लिए खेलेंगे। हालांकि पंत का विकेटकीपिंग और कप्तानी करना अभी निश्चित नहीं है, लेकिन वे बल्लेबाजी जरूर करेंगे। ऋषभ पंत ने दिसंबर 2022 के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है।

कार हादसे की वजह से क्रिकेट से हुए थे दूर

30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से रुड़की जाते वक्त पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गए। इसके बाद इलाज और रिकवरी के चलते वे फील्ड से दूर रहे। उन्होंने कहा कि ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह मैच खेलने के लिए फिट होंगे। वह टीम में किस क्षमता में रहेंगे इसे लेकर हम अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है। पोंटिंग ने कहा कि आपने सोशल-मीडिया पर उनसे जुड़ी चीजें देखी होगी, वह सक्रिय है और अच्छी तरह से चल-दौड़ रहा है। IPL शुरू होने में सिर्फ छह सप्ताह बचे हैं ऐसे में इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग करवाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि हम बस यही उम्मीद कर सकते हैं कि वह खेलने के लिए उपलब्ध रहे। हो सकता है कि वह सभी मैच ना खेले लेकिन अगर वह 14 लीग मैचों में से 10 मैच भी खेलता है तो यह टीम के लिए बोनस की तरह होगा। पंत अगर विकेट के पीछे अपनी की भूमिका निभाने में सक्षम नहीं हुए तो वह बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं या आगामी IPL में उनका इस्तेमाल ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ के रूप में हो सकता है। IPL का आगामी सत्र मार्च के आखिर में शुरू हो सकता है। पोंटिंग ने कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि अगर मैंने अभी उससे खेलने के बारे में पूछा तो वह कहेगा, ‘मैं हर मैच खेलने के लिए तैयार हूं’, मैं हर मैच में कीपिंग और चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।’ हम हालांकि अभी इस मामले में और इंतजार करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि वह कमाल का खिलाड़ी है। वह स्पष्ट रूप से हमारा कप्तान है। हमें पिछले साल उसकी कमी बहुत अधिक खली थी। आप अगर उसके पिछले 12-13 महीने की यात्रा को देखेंगे तो उसने काफी मेहनत की है। क्रिकेट खेलना तो दूर वह खुद को भाग्यशाली समझता है कि वह जीवित बच गया। पोंटिंग ने कहा कि अगर पंत कप्तानी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे तो उनकी गैरमौजूदगी में फिर से डेविड वार्नर इस जिम्मेदारी को निभायेंगे।

इस फ्रेंचाइजी ने पिछले नीलामी में हैरी ब्रुक को टीम में शामिल किया है। पोंटिंग ने कहा कि ब्रुक के आने से हमारी बल्लेबाजी मजबूत होगी। वार्नर, मार्श और ब्रुक के रूप में हमारे पास शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास स्पिन गेंदबाजी में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का शानदार विकल्प है और तेज गेंदबाजी में अगर एनरिच नोर्किया और झाय रिचर्डसन फिट रहे तो हमारी टीम ज्यादा मजबूत होगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2022 में पांचवें जबकि पिछले साल आखिरी पायदान पर थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

नई दिल्ली: SSC घोटाला मामले में कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बंगाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट पहुंची। दरअसल, कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्कूल सेवा आयोग आगे पढ़ें »

Supreme court ने CBI जांच के खिलाफ बंगाल के मुकदमे की सुनवाई 1 मई तक टाली

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

इसरो ने दी चेतावनी: आ रहा है ‘जल-प्रलय’

नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

ऊपर