ICC T20I Ranking में भारत के इस खिलाड़ी ने लगाई छलांग

नई दिल्ली: महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए ICC ने T20 रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय खिलाड़ियों को बहुत फायदा हुआ पहुंचा है। ICC महिला टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा अब दूसरे नंबर पर पहुंच गईं।

दीप्ति के साथ पाकिस्तान की खिलाड़ी सादिया इकबाल दूसरे नंबर पर हैं। दोनों के 718-718 अंक हैं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्सेलेटन टॉप पर बनी हुई हैं। उन्होंने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। 777 उनके रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड की सारा ग्लेन चौथे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की स्पिनर नोंकुलुलेको एमलाबा तीन पायदान गिरकर दूसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गईं। भारत की रेणुका सिंह भी एक पायदान उपर चढ़कर पहले नंबर पर पहुंच गईं हैं।

टॉप-10 में नहीं हुआ बदलाव

एनाबेल सदरलैंड और मारिजैन कैप के लिए भी कुछ खुशी की बात है। ऑस्ट्रेलिया की युवा तेज गेंदबाज एनाबेल सदरलैंड गेंदबाजों की नवीनतम टी20 रैंकिंग में छह पायदान ऊपर चढ़कर 34वें स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी खिलाड़ी पांच पायदान ऊपर चढ़कर 40वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वेस्टइंडीज की स्टार हेले मैथ्यूज के बाद ऑलराउंडरों की नवीनतम टी20ई रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया की स्टार एलिसे पेरी चार स्थानों के सुधार के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

इस नंबर पर हैं स्मृति मंधाना

महिला बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर काबिज हैं। उनके 713 रेटिंग अंक हैं। जेमिमा रौड्रिग्स 13वें, शेफाली वर्मा 16वें और हरमनप्रीत कौर 17वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी शीर्ष पर हैं जबकि उनकी हमवतन ताहलिया मैकग्रा दूसरे स्थान पर हैं। लौरा वोल्वार्ट तीसरे नंबर पर हैं। उनके 731 रेटिंग अंक हैं।

Visited 22 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है। अब आगे पढ़ें »

ऊपर