टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह टॉप पर, कोहली-अश्विन को लगा झटका

दुबई : भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ICC की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बन गये हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह को यह फायदा मिला। बुमराह को 3 स्थान का फायदा हुआ। वह ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, अश्विन और रबाडा को पीछे कर टॉप पर पहुंचे। बुमराह के फिलहाल 881 रेटिंग पॉइंट्स हैं, जो उनके करियर में बेस्ट है।

अश्विन, कोहली को रैंकिंग में नुकसान

बुमराह फिलहाल वनडे गेंदबाजों में छठे और टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में 100वें नंबर पर हैं। लेकिन वह बाकी 2 फॉर्मेट में भी पहले नंबर पर रह चुके हैं। बुमराह पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचे। इसी के साथ वह तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 स्थान हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। इसी के साथ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2 स्थान का नुकसान हुआ और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए। दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा हैं। टॉप-5 टेस्ट ऑलराउंडर्स में अब 3 भारतीय हो गए। वहीं विराट कोहली 2 टेस्ट नहीं खेलने के बावजूद टॉप-10 बैटर्स में शामिल इकलौते भारतीय हैं। उधर बल्लेबाजों में यशस्वी जायसवाल को 37 स्थान का फायदा हुआ। वह 29वें नंबर पर पहुंच गए हैं। निजी कारणों से शुरुआती 2 टेस्ट नहीं खेल सके विराट कोहली छठे से सातवें नंबर पर पहुंच गए। वह टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीसरे नंबर पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर