IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए इंग्लैंड के जिस तेज गेंदबाज को एक करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था, वह टीम से बाहर हो गया है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने इसके बाद प्लान B के तहत श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा को गस एटकिंसन की जगह अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

इसकी जानकारी IPL के एक्स हैंडल से मिली है। IPL की ऑफीशियल वेबसाइट के मुताबिक KKR ने दुष्मंथा चमीरा को 50 लाख के रिजर्व प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है। दुष्मंथा चमीरा नई गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

1 करोड़ में KKR ने खरीदा था

बता दें कि गस एटकिंसन की IPL 2024 से अचानक क्यों बाहर हो गए हैं। इस बारे में उनकी ओर से आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है। 26 साल के गस एटकिंसन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए KKR ने एक करोड़ रुपए खर्च किए थे। इंग्लैंड के गस एटकिंसन 9 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। जहां तक दुष्मंथा चमीरा की बात है तो वे इससे पहले तीन सीजन में अलग-अलग टीमों से IPL में शिरकत कर चुके हैं। चमीरा 2018 में राजस्थान रॉयल्स और 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। साल 2022 में वे लखनऊ सुपरजायंट्स का हिस्सा थे।

IPL 2024 के लिए KKR की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा (उप कप्तान), जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, केएस भरत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा, मुजीब उर रहमान।

 

Visited 47 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर