IPL 2023: रिजर्व-डे पर इतने बजे से खेला जाएगा CSK vs GT फाइनल मैच, पढ़ें ये जरूरी जानकारी

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मैच आज (29 मई) खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) की टीमें नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी। ये मैच 28 मई को खेला जाना था, लेकिन बारिश के चलते ये मैच नहीं खेला जा सका, जिसके चलते अब ये मुकाबला रिजर्व डे के दिन पूरा किया जाएगा। रिजर्व डे के दिन ये मैच कितनी बजे से शुरू होगा आइए आपको बताते हैं।
रिजर्व-डे पर कितनी बजे से खेला जाएगा फाइनल मैच?
रविवार को खेले जाने वाला आईपीएल फाइनल (IPL Final 2023) बारिश के चलते अब रिजर्व डे (Reserve Day Rules) यानी सोमवार को खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से ही शुरू होगा और टॉस 7 बजे किया जाएगा। आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास में ये पहला मौका होगा जब रिजर्व डे (Reserve Day) पर मैच खेला जाएगा। क्रिकेट में रिजर्व डे बहुत कम देखने को मिलते हैं। यह नियम तभी लागू होता है, जब कोई बड़ा मैच तय दिन और समय पर बारिश या किसी अन्य कारण से नहीं हो पता है।
रिजर्व-डे पर फैंस को कैसे मिलेगी एंट्री?
रिजर्व-डे के दिन कराए जाने वाले मैच को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट भी दे दिया है। रविवार के दिन 75 हजार से भी ज्यादा दर्शक स्टेडियम मैच देखने पहुंचे थे। बीसीसीआई ने फैंस को अपने टिकट को संभालकर रखने को कहा है। रिजर्व-डे पर उसी टिकट से एंट्री मिल जाएगी। इसका मतलब है कि रिजर्व-डे के लिए अलग से कोई टिकट लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में जिनके पास भी फाइनल मैच का टिकट है, उन्हें रिजर्व-डे के लिए उसी टिकट से स्टेडियम में प्रवेश मिल जाएगा।
रिजर्व-डे के लिए IPL के नियम
रिजर्व-डे पर ये मुकाबला 20-20 ओवर का ही खेला जाएगा। रिजर्व-डे पर अगर मैच शुरू होने के बाद बाधा पड़ी और दूसरी पारी के बाद बारिश ने खलल डाला तो डकवर्थ लुईस (DLS) से रिजल्ट निकाला जा सकता है। अगर पहली गेंद ही नहीं फेंकी जा सकी तो अधिकतम समय तक इंतजार किया जाएगा और एक ओवर का मैच भी करवाया जा सकता है, लेकिन किसी भी हालत में मुकाबला नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।
Visited 103 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर