IND vs SA: पहले टेस्ट मैच में भारत की करारी हार, साउथ अफ्रीका ने एक पारी और 32 रनों से हराया

 सेंचुरियन: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम पहला टेस्ट मैच हार गई। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में गुरुवार(28 दिसंबर) को साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया फिसड्डी नजर आई। सेंचुरियन में खेले गए इस मैच में तीसरे ही दिन पारी और 32 रनों से भारत की हार हुई। पहली पारी में भारतीय टीम ने 245 रन बनाए। जबकि दूसरी पारी में टीम 34.1 ओवर में 131 रन बनाकर सिमट गई।

सिर्फ कोहली और राहुल का दिखा संघर्ष

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए सीरीज के इस शुरुआती टेस्ट मैच में भारत की बल्लेबाजी दूसरी पारी में बेहद खराब रही। विराट कोहली ने कुछ हदतक अच्छी बल्लेबाजी कर दिखाया और अर्धशतक जड़ा। उनके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे शुभमन गिल (26) ने दहाई का आंकड़ा छुआ। रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाई। नान्द्रे बर्गर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए। कागिसो रबाडा को 3 विकेट मिले। वहीं, मार्को यानसेन ने 2 विकेट अपने नाम किए।

डीन एल्गर की शानदार बैटिंग

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने तीसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में 408 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे जिससे मेजबानों को 163 रन की बढ़त मिली। ओपनर डीन एल्गर ने सर्वाधिक 185 रन बनाए, जिन्होंने 287 गेंदों की पारी में 28 चौके जड़े। मार्को यानसेन ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा पैर में चोट के कारण बल्लेबाजी को नहीं उतरे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि, मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिले।

 

Visited 42 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!