IND vs ENG: रोहित-जडेजा का शतक, सरफराज खान का डेब्यू, पहले दिन इंग्लैंड पर भारी टीम इंडिया

राजकोट: भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी गुरुवार(15 फरवरी) से दूसरा टेस्ट शुरू हो चुका है। यह मैच गुजरात के राजकोट में खेला जा रहा है। पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार सेंचुरी लगाई और फिर जडेजा भी शतक लगाकर नाबाद रहे। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 326 रन बना लिए है। इस दौरान टीम इंडिया के 5 विकेट भी गिर चुके है।

पहला सेशन इंग्लैंड के नाम रहा

इंग्लैंड के साथ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। मैच के पहले सेशन में ही भारत ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल ने 9 गेंदें खेलीं, लेकिन वह खाता भी नहीं खोल पाए और 0 पर ही चलते बने। रजत पाटीदार 5 के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे।

जडेजा और रोहित की शानदार बैटिंग

33 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की। रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने मिलकर 204 रनों की साझेदारी की। रोहित ने आज अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। जबकि जडेजा ने चौथा टेस्ट शतक जड़ा। मार्क वुड की गेंद पर रोहित अपना विकेट गंवा बैठे। वह 196 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों के साथ 131 रन की पारी खेलकर आउट हुए। जबकि दूसरी ओर जडेजा टिके रहे। पहले दिन 110 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा नाबाद हैं। हालांकि, इस दौरान टेस्ट मैच में डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने भी सभी का ध्यान खींचा। वह 66 गेंदों पर 62 रन की पारी खेलकर रन आउट हो गए। इस रन आउट में गलती पूरी तरह से रवींद्र जडेजा की बताई जा रही है क्योंकि सरफराज उन्हीं की कॉल पर क्रीज से आगे बढ़े थे, लेकिन फिर उन्होंने तुरंत फैसला बदल लिया और सरफराज को रन आउट होना पड़ा।

कुलदीप यादव जडेजा के साथ मौजूद

सरफराज खान के आउट होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव के रूप में नाइट वॉचमैन को बल्लेबाजी के लिए भेजा। दिन खत्म होने पर रविंद्र जडेजा 110 और कुलदीप 1 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। इस तरह भारत ने पहले दिन 86 ओवर बल्लेबाजी की और 326/5 का स्कोर बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर