IND vs ENG : जानें कौन हैं आकाश दीप जिनका बंगाल से है गहरा Connection !

नई दिल्ली : भारत ने आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह दी है। आकाश दीप बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं। बंगाल के खिलाड़ी आकाश के लिए टीम इंडिया तक का सफर आसान नहीं रहा है। उनका जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस दौरान उन्होंने अपने क्रिकेट के जुनून को बरकरार रखा। आकाश अब टीम इंडिया में शामिल हो चुके हैं। उनके यहां तक पहुंचने में एक दोस्त की काफी अहम भूमिका रही है। उन्हें भारत की मुख्य टीम में शामिल होने से पहले इंडिया ए के लिए भी खेलने का मौका मिला।

दोस्त की जिद ने बदली आकाश की जिंदगी

आकाश घरेलू मैचों में बंगाल के लिए खेलते हैं। उनका जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। आकाश को बचपन से ही क्रिकेट का नशा है और इसे उन्होंने हमेशा बरकरार रखा, लेकिन इसी बीच एक वक्त ऐसा आया जब वे पूरी तरह से टूट गए। एक खबर के मुताबिक 2013 में आकाश के पिता का निधन हो गया था। इस बीच वे कोलकाता में चल रही ट्रेनिंग को छोड़कर बिहार आ गए। इसके 6 महीने बाद उनके भाई का भी निधन हो गया। घर में शोक का माहौल था। इस वजह से उनकी मां वापस नहीं भेज रही थी, लेकिन दोस्त वैभव के प्रयास से उनकी मां राजी हो गईं। इस तरह वे वापस आए।

2016 में क्लब मैच में झटके थे 42 विकेट

रिपोर्ट के मुताबिक आकाश ने सौरव गांगुली की क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग ली। इसके बाद वे 2016 में यूनाइटेड क्लब के लिए सिलेक्ट हुए। उन्होंने पहले साल में ही 42 विकेट ले लिए। आकाश अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से काफी चर्चा में आ गए थे। इसके बाद 2018-19 में उनका सिलेक्शन मुस्ताक अली ट्रॉफी के लिए हो गया। वे बंगाल की रणजी टीम में जगह बनाने में भी सफल रहे।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दिखाया था दम

आकाश को हाल ही में इंडिया ए के लिए खेलने का मौका मिला। उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अच्छी बॉलिंग की। आकाश ने एक मुकाबले में 28 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके बाद एक मैच में 6 विकेट और अगले मुकाबले में 5 विकेट लिए थे। आकाश 29 फर्स्ट क्लास मैचों में 103 विकेट ले चुके हैं। इसके साथ ही 418 रन भी बनाए हैं। वे लिस्ट ए के 28 मैचों में 42 विकेट ले चुके हैं।

ब्रेट ली के फैन हैं आकाश दीप

आकाश की बॉलिंग काफी अच्छी है। उनके आदर्श क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं, लेकिन वे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली से भी इंस्पायर्ड हैं। आकाश इन स्विंग और आउट स्विंग दोनों ही तरह की गेंदबाजी करने में माहिर हैं। इसके साथ ही वे बैटिंग में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। वे मिडिल ऑर्डर में दम दिखा चुके हैं।

Visited 64 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

’10-15 रुपये कमाने के लिए सोचना पड़ता…’ IPL सैलरी को लेकर Rinku Singh ने दे दिया …

राम रहीम डेरा मैनेजर की हत्या के केस में बरी

650 से अधिक यात्री बदरीनाथ के दर्शन किए बिना ही लौटे घर, क्या है मामला??

मिजोरम में बारिश ने मचायी तबाही, 12 लोगों की मौत, कई लोग हो गए लापता….

Kolkata: बैंक घोटाले को लेकर व्यवसायी के ठिकानों पर ED ने मारा छापा…

Kolkata News : दो देशों की पुलिस के लिए गुत्थी बना सांसद हत्याकांड

मेट्रो ने स्टेशन में जलजमाव का दोष मढ़ा केएमसी पर, मेयर ने बारिश को ठहराया जिम्मेदार

एयरपोर्ट खुला लेकिन क्राॅस विंड ने रोके रखा उड़ानों को, 12 उड़ानें डायवर्ट

Cyclone Remal : चक्रवात गुजर गया लेकिन जिलों में छोड़ गया गहरा निशान

‘रेमल’ से पहुंचे नुकसान पर ममता ने दिखायी ‘ममता’

ऊपर