West Indies vs Scotland : 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज वर्ल्डकप की रेस से बाहर

हरारे : दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज भारत में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी है। टीम को वर्ल्ड कप क्वालिफायर में स्कॉटलैंड ने 7 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट के 48 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी। इस टीम ने वर्ल्ड कप के शुरुआती दो सीजन के खिताब जीते हैं। टीम 1975 और 1979 में चैंपियन बनी थी। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शनिवार को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। जीत के लिए जरूरी रन स्कॉटलैंड ने 43.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिए।

टीम टॉप-2 में नहीं पहुंच सकेगी
जिम्बाब्वे में इन दिनों वर्ल्ड कप क्वालिफायर के सुपर-6 मुकाबले चल रहे हैं। वर्तमान में सुपर-6 राउंड की पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका और जिम्बाब्वे 6-6 अंक लेकर टॉप-2 पर कायम हैं और वेस्टइंडीज के पास 3 मैचों के बाद कोई अंक नहीं हैं। टीम के 2 मुकाबले बचे हैं। ऐसे में दोनों मैच जीतकर भी टीम टॉप-2 में नहीं पहुंच सकेगी।

 

 

Visited 177 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!