दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

बंगाल आपका स्वागत करता है : सीएम दीघा में शुरू हुआ दो दिवसीय बंगाल ​पिजनेस कांक्लेव सन्मार्ग संवाददाता दीघा : नये उद्योग में निवेश के लिए बंगाल की काया पलट चुकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर दुनिया के निवेशकों से बंगाल में आकर निवेश करने का निवेदन किया।...
Read More
हम लोगों में विभाजन नहीं करते : ममता

हम लोगों में विभाजन नहीं करते : ममता

सन्मार्ग संवाददाता दीघा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि विविधता में एकता राज्य की परंपरा है। यहां लोगों को जाति, पंथ और धर्म के आधार पर विभाजित नहीं किया जाता है। विविधता में एकता राज्य की आत्मा है। यहां बिजनेस काॅन्क्लेव को संबोधित करते...
Read More
भाजपा संविधान के ‘वी द पीपल’ को ‘वी द हिंदू’ में बदल रही है : तेजस्वी यादव

भाजपा संविधान के ‘वी द पीपल’ को ‘वी द हिंदू’ में बदल रही है : तेजस्वी यादव

पटना : लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा संसद में लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) की निंदा की। पार्टी ने जदयू के इसका समर्थन किए जाने पर मंगलवार को उन पर अपने लिए ‘ताबूत में कील ठोकने’ का काम करने...
Read More
पश्चिम चंपारण में यौन शोषण के बाद जिंदा जलाई गयी युवती की मौत

पश्चिम चंपारण में यौन शोषण के बाद जिंदा जलाई गयी युवती की मौत

बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में शिकारपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव में यौन शोषण के बाद मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाई गयी युवती की मौत हो गयी है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि शादी का झांसा देकर इसी गांव के अरमान ने प्रेमिका के...
Read More
बिहार कांग्रेस ने नागरिकता बिल के विरोध में निकाला मार्च

बिहार कांग्रेस ने नागरिकता बिल के विरोध में निकाला मार्च

पटना : बिहार कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ बुधवार को विरोध मार्च निकालने के बाद प्रधानमंत्री का पुतला जलाया। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधान पार्षद मदन मोहन झा के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान...
Read More
निर्माण श्रमिकों को शीघ्र उपलब्ध करायें चिकित्सा सहायता राशि : सुशील मोदी

निर्माण श्रमिकों को शीघ्र उपलब्ध करायें चिकित्सा सहायता राशि : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने श्रम संसाधन विभाग को चिकित्सा सहायता से वंचित दो लाख 76 हजार निर्माण श्रमिकों को निर्धारित तीन हजार रुपये प्रति व्यक्ति की दर से सहायता राशि शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को यहां श्रम...
Read More
नागरिकता बिल : नॉर्थ-ईस्ट में छात्रों का प्रदर्शन हुआ उग्र, 5000 अर्द्धसैनिक बल तैनात

नागरिकता बिल : नॉर्थ-ईस्ट में छात्रों का प्रदर्शन हुआ उग्र, 5000 अर्द्धसैनिक बल तैनात

गुवाहटी : नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन जारी है। असम में हजारों की संख्या में छात्रों ने विधानसभा के तरफ मार्च निकाला। इसी बीच राज्य सचिवालय के निकट छात्रों के एक बड़े समूह और पुलिस के बीच झड़प हुई। भारी मात्रा में...
Read More
सिंधिया ने कहा-भारतीय संस्कृति और संविधान के खिलाफ है नागरिकता संशोधन विधेयक

सिंधिया ने कहा-भारतीय संस्कृति और संविधान के खिलाफ है नागरिकता संशोधन विधेयक

इंदौर (मध्यप्रदेश) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह प्रस्तावित कानून देश की संस्कृति की वसुधैव कुटुम्बकम् की हजारों साल पुरानी अवधारणा और डॉ. भीमराव अम्बेडकर द्वारा रचित संविधान के विरूद्ध है। सिंधिया...
Read More
हिंदी गानों में हो रहा बिट्रेन चुनाव प्रचार,अनुच्छेद 370 और जलियांवाला हत्याकांड पर वोट की होड़

हिंदी गानों में हो रहा बिट्रेन चुनाव प्रचार,अनुच्छेद 370 और जलियांवाला हत्याकांड पर वोट की होड़

लंदन : ब्रिटेन में गुरुवार को आम चुनाव होने जा रहे हैं। देश की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने इस चुनाव के मद्देनजर भारतीयों का ध्यान आकर्षित करने के लिए न सिर्फ हिंदी में गाना लॉन्च ‌किया है बल्कि भारत के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों का भी सहारा लिया है। इनमें भारत...
Read More
रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, शाहिद ने दिखाई नाराजगी

रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, शाहिद ने दिखाई नाराजगी

मुबंई : शाहिद कपूर ने अवॉर्ड शो के दौरान सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब न मिलने पर कार्यक्रम छोड़ कर जाने का फैसला किया। शाहिद की दूसरी बड़ी हिट 'कबीर सिंह' के लिए यह अवॉर्ड दिया जाना था लेकिन शो के आयोजकों ने रणवीर सिंह अभिनीत गली बॉय को यह पुरस्कार...
Read More
शून्यकाल के दौरान कांग्रेस और बीजद सदस्यों के बीच नोकझोंक

शून्यकाल के दौरान कांग्रेस और बीजद सदस्यों के बीच नोकझोंक

नई दिल्ली : लोकसभा में बुधवार को शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और बीजू जनता दल के बी महताब के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। इस दौरान महताब ने कहा कि कांग्रेस सदस्य सदन को हाइजैक नहीं कर सकते। शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी...
Read More
91 साल की उम्र में पूरा किया ‌डिप्लोमा, दिन-रात की पढ़ाई

91 साल की उम्र में पूरा किया ‌डिप्लोमा, दिन-रात की पढ़ाई

न्यूयॉर्क : सपनों को पूरा करने की काेई उम्र नहीं होती। अगर इंसान के मन में दृढ़ निश्चय और कुछ करने की चाह हो,तो वह हर ऊंचाई को पा सकता है। क्लिफर्ड हैन्सन ने यह साबित कर दिया कि सीखने और पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है। अमेरिका के...
Read More

ताजा खबरें

दूध पीने के इन नियमों को जान लीजिये, नहीं तो फायदें की जगह होगा नुकसान

नई दिल्ली : दूध स्वास्थ के लिए काफी अच्छा होता है, इसमें कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है जो बढ़ते बच्चोंं के विकास के लिए आगे पढ़ें »

खाने की गलत आदतें आपको कर सकती हैं बीमार, पढ़ें

नई दिल्ली : जीने के लिए भोजन बेहद जरूरी है, लेकिन बहुत से लोग खाने को लेकर बेहद लापरवाह होते हैं, जिससे कि उन्हें बहुत आगे पढ़ें »

सर्दियों में 15 मिनट की धूप से मिलेगा पर्याप्त विटामिन डी, जानिए क्या है सही समय

नई दिल्ली : विटामिन डी शरीर के लिए बेहद आवश्यक है। धूप में बैठने से शरीर को विटामिन डी मिलता है, लेकिन लोग धूप में आगे पढ़ें »

चावल के आटे में ये दो चीजें मिलाकर बनाइए फेसपैक, नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

नई दिल्ली : बढ़ते पॉल्यूशन के कारण त्वचा को खूबसूरत बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है, लेकिन स्वस्थ और खुबसूरत त्वचा कुछ घरेलू उपायों से आगे पढ़ें »

मुलतानी मिट्टी ही नहीं ये मिट्टी भी त्वचा के लिए हैं फायदेमंद, पढ़ें

नई दिल्ली : हम हमेशा से सुनते आए हैं कि मुलतानी मिट्टी में खूबसूरती बढ़ाने वाले गुण होते हैं। हालांकि मुलतानी मिट्टी के अलावा कई आगे पढ़ें »

प्रेगनेंसी के बाद इऩ परेशानियाें से गुजरती हैं महिलाएं, एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने शेयर किए अपने अनुभव, पढ़ें

नई दिल्ली : मां बनना किसी भी महिला के लिए एक खुशनुमा एहसास होता है, लेकिन कई बार महिलाओं में इसके बाद डिप्रेशन होने लगता आगे पढ़ें »

दूध में मिलाकर रोजाना पीजिए ये, हड्डियां रहेंगी मजबूत

नई दिल्ली : दूध के कई फायदे हैं। कैल्शियम से भरपूर होने के कारण यह हड्डियों के लिए अच्छा माना जाता है। लोग दूध से आगे पढ़ें »

दवाओं के इश्तेमाल को लेकर रहें सावधान

नई दिल्ली : दवाइयों का इस्तेमाल इंसान के स्वास्थ्य को सही करने के लिए किया जाता है, लेकिन कई बार दवाओं के इश्तेमाल से समस्या आगे पढ़ें »

दिल पर ही नहीं शरीर पर भी होता है रिश्ता टूटने का असर

नई दिल्ली : कभी न कभी जीवन में हर किसी का दिल टूटता है। लेकिन ब्रेकअप का नाता सिर्फ दिल से नहीं है। रिसर्च कहते आगे पढ़ें »

एक्सरसाइज करना छोड़ देते हैं तो शरीर पर पड़ता है ये असर

नई दिल्ली : अक्सर लोग अधिक एक्सरसाइज करते हुए भी कई बार फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाते। जिम जाना छोड़ दे, चाहें डायटिंग करना आगे पढ़ें »

व्यापार

सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश में ढिलाई पर कैग ने किए सवाल

नई दिल्ली : सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश के लक्ष्य की प्राप्ति में ढिलाई पर कैग ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है आगे पढ़ें »

सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली : सोने की कीमतों में लगातार छठे दिन गिरावट देखने को मिल। सुबह 11 बजकर 49 मिनट पर एमसीएक्स एक्सचेंज पर 5 फरवरी, आगे पढ़ें »

इस कंपनी के शेयरों के कारण सऊदी अरब स्टॉक एक्सचेंज बन जाएगा दुनिया का नौवां बड़ा स्टॉक मार्केट

नई दिल्ली : दिग्गज तेल कंपनी सऊदी अरामको के आईपीओ के शेयरों की ट्रेडिंग बुधवार को शुरू होने वाली है, जिसके बाद अरामको को सऊदी आगे पढ़ें »

money

4.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, सरकार देगी 4,800 करोड़

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 4.5 कर्मचारियों को नए साल की सौगात देने जा रही है। केंद्र सरकार ने पूर्ववर्ती आगे पढ़ें »

सोने – चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

नई दिल्ली: सोने के भाव में आज गिरावट देखी गई। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक सोने के भाव में मंगलवार को 95 रुपये की गिरावट आई आगे पढ़ें »

भारत बॉन्ड ईटीएफ का पहला इश्यू जारी, बेहद कम जोखिम के साथ कर सकते हैं निवेश

नई दिल्ली : भारत बॉन्ड ईटीएफ का पहला इश्यू 12 दिसंबर को लॉन्च होने जा रहा है और यह छोटे रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए निवेश आगे पढ़ें »

एसबीआई के बाद अब इस बड़े बैंक ने ब्याज दरें घटाई

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी ने भी ब्याज दरें घटाने की घोषणा की आगे पढ़ें »

नए बाजारों तक पहुंच बढ़ाने और विकास को तेज करने के विए वॉलमार्ट ने एमसएमईज को मजबूत बनाया

नई दिल्ली : वॉलमार्ट ने वैश्विक सप्लाई चेन से जोड़ने के लिए मेक इन इंडिया के तहत भारत के 50,000 छोटे व्यापारियों को प्रशिक्षण देने आगे पढ़ें »

14 दिसंबर से अमेजन का स्मॉल बिजनेस डे आयोजन

नई दिल्ली : अमेजन ने छोटे एवं मझोले व्यवसायों के अपने सबसे बड़े उत्सव स्मॉल बिजनेस डे का 14 दिसंबर, 2019 को आयोजन करने की आगे पढ़ें »

पांच सालों में दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी इकोनॉमी बना भारत : श्रृंगला

नई दिल्ली : भारत सरकार का लक्ष्य देश को आने वाले सालों में पांच ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी बनाने का है। ये बात अमेरिका में आगे पढ़ें »

ऊपर