पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम में भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से रविवार को अंडाल एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए भाजपा नेता विश्वप्रिय रायचौधरी...
Read More
राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा और डीजी वीरेंद्र को राजभवन में बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल राज्य में चल रही स्थितियों पर उनसे जानकारी लेंगे तथा सरकार...
Read More
हिंसा बढ़ी, 6 जिलों में इंटरनेट बंद

हिंसा बढ़ी, 6 जिलों में इंटरनेट बंद

निशाने पर हैं बसें, ट्रेन, रेलवे स्टेशन, पुलिस की गाड़ियां मालदह के भालुका रोड स्टेशन, आकड़ा, मुर्शिदाबाद के रेजीनगर और मनीग्राम स्टेशनों को फूंका 85 ट्रेनें रद्द सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ तीसरे दिन रविवार को बंगाल में उबाल चरम पर पहुंच गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी...
Read More
ममता आज से उतरेंगी सड़क पर

ममता आज से उतरेंगी सड़क पर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आ​ज सोमवार से लगातार तीन दिनों तक सड़क पर उतरकर अपना विरोध जताएंगी। आज सोमवार को सीएम की रैली अम्बेडकर स्टैच्यू से गांधी मूर्ति होते हुए जोड़ासांको तक जाएगी। वहीं 17 व 18 दिसम्बर को भी तृणमूल विरोध...
Read More
हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज ने 10 साल बाद भारत को 8 विकेट से हराया

हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज ने 10 साल बाद भारत को 8 विकेट से हराया

चेन्नई : बायें हाथ के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर के आक्रामक शतक और शाई होप के साथ उनकी बड़ी शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को 13 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त...
Read More
सीएए को लेकर पूर्वोत्तर में राजनीति और विरोध जारी

सीएए को लेकर पूर्वोत्तर में राजनीति और विरोध जारी

 मोदी व शाह को स्थिति से अवगत करायेंगे सर्बानंद सोनोवाल याचिका दायर करेगी असम कांग्रेस तथा अगप गुवाहाटी : नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में असम में जारी हिंसा के बीच असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से शीघ्र मिलकर उन्हें राज्य की...
Read More
सन् 2017 के बाद से किसानों की आत्महत्या के आंकड़ें केंद्र सरकार के पास नहीं

सन् 2017 के बाद से किसानों की आत्महत्या के आंकड़ें केंद्र सरकार के पास नहीं

नयी दिल्ली : कृषि क्षेत्र से जुड़े कुल 11,379 व्यक्तियों ने 2016 के दौरान आत्महत्या कर ली थीं लेकिन उसके बाद से किसानों द्वारा आत्महत्या करने के संबंध में सरकार ने कोई रिपोर्ट प्रकाशित नहीं की है। केंद्र सरकार के एक मंत्री ने स्वयं संसद में यह जवाब दिया है।...
Read More
भारतीय मुसलमान घुसपैठिये व शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए :  सैयद गैयरुल हसन रिजवी 

भारतीय मुसलमान घुसपैठिये व शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए :  सैयद गैयरुल हसन रिजवी 

 अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का विरोध नहीं, मजहब को बुनियाद बनाने की मुखालफत : मौलाना अरशद मदनी नयी दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर खड़े हुए सियासी बवाल के बीच राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख सैयद गैयरुल हसन रिजवी ने शनिवार को कहा कि यह मुस्लिम विरोधी नहीं है...
Read More
बकाए के चलते अजंता व एलोरा के आगंतुक केंद्र बंद

बकाए के चलते अजंता व एलोरा के आगंतुक केंद्र बंद

औरंगाबाद : महाराष्ट्र सरकार द्वारा यहां अजंता और एलोरा की गुफाओं के बाहर बनाए गए दो पर्यटक आगंतुक केंद्रों को पांच करोड़ रुपये के बिजली और पानी के बकाए के चलते बंद कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि इन केंद्रों को जापानी अंतरराष्ट्रीय सहयोग एजेंसी से प्राप्त...
Read More
संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता में नहीं निकला कोई ठोस परिणाम

संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता में नहीं निकला कोई ठोस परिणाम

मैड्रिड : मैड्रिड में पर्यावरण पर जारी संयुक्त राष्ट्र का शिखर सम्मेलन एक बार फिर बिना किसी ठोस नतीजे के रविवार को समाप्त हो गया। देशों के बीच चली लंबी बातचीत में ग्लोबल वार्मिंग आपदा को टालने की योजना बनाने पर अमल को लेकर उनके बीच पहले से कहीं अधिक...
Read More
कपड़ों से पता चल जाता है किसने लगाई आग- प्रधानमंत्री मोदी

कपड़ों से पता चल जाता है किसने लगाई आग- प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली : झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को होने जा रहा है जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पांचवा दौरा है। झारखंड के दुमका में पीएम मोदी ने नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर पहली बार बयान दिया है। पीएम मोदी ने...
Read More
ब्रिटेन : मतदाताओं के जताए भरोसे पर खरा उतरूंगा : बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन : मतदाताओं के जताए भरोसे पर खरा उतरूंगा : बोरिस जॉनसन

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संकल्प लिया है कि वह पूर्व में विपक्ष के लिए मतदान करने वाले उन मतदाताओं के भरोसे पर खरा उतरेंगे जिन्होंने इस बार कन्जर्वेटिव पार्टी को जनादेश दिया है। बोरिस जॉनसन ने एक समय लेबर पार्टी का गढ़ रहे पूर्वोत्तर क्षेत्र का...
Read More

ताजा खबरें

sitaraman

कर प्रणाली को बनाया जाएगा और सरल : वित्त मंत्री

नई दिल्ली : सरकार अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के लिए टैक्स में कटौती सहित कई अन्य उपायों पर विचार कर रही है। सरकार इकोनॉमी को आगे पढ़ें »

आरबीआई ने रेपो रेट में कमी नहीं की कमी, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : अर्थव्यवस्था लगातार सुस्ती की तरफ बढ़ रही है। भारतीय रिजर्व बैंक ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए जीडीपी विकास दर का अनुमान आगे पढ़ें »

फैक्टरिंग रेगुलेशन में बदलाव के लिए सरकार कर रही है विचार, जानिए क्या होंगे नए नियम

नई दिल्ली : अर्थव्यवस्था में सुस्ती और घटती नौकरियों के बीच केंद्र सरकार ने ढुलमुल विकास दर को तेज करने के लिए एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु आगे पढ़ें »

टेलिकॉम क्षेत्र को वित्तीय घाटे से उबारने के लिए उद्योग संगठनों ने वित्तमंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली : टेलीकॉम कंपनियों की हालत सुधारने के लिए एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के पक्ष में अब उद्योग संगठन भी साथ आ गए हैं। सीआईआई आगे पढ़ें »

Nirmala Sitharaman

सरकार ने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए उठाए कई कदम

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकार जीडीपी में लगातार सुधार कर रही है और पिछले कुछ समय के आगे पढ़ें »

Nirmala Sitharaman

आर्थिक विकास दर में गिरावट आई है, मंदी नहीं : वित्तमंत्री

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में बोलते हुए कहा कि देश की आर्थिक विकास दर में गिरावट तो है, लेकिन यह आगे पढ़ें »

छठी तिमाही में भी अर्थव्यवस्था में लगातार रहेगी सुस्ती : रिपोर्ट

नई दिल्ली : फिच ग्रुप की इंडिया रेटिंग्स एंड रिचर्स ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि छठी तिमाही में भी अर्थव्यवस्था में लगातार सुस्ती आगे पढ़ें »

nirmala

आगामी बजट में कल्याणकारी योजनाओं में कोई कटौती नहीं करेगी सरकार : वित्तमंत्री

नई दिल्ली : आगामी आम बजट की तैयारियां भी वित्त मंत्रालय में शुरू हो गई हैं। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आगे पढ़ें »

मूडीज इनवेस्टर्स ने चालू वित्त वर्ष के लिए आर्थिक वृद्धि घटाया

नई दिल्ली : अर्थव्यवस्था के बुरे दौर के बीच आज मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने एक और बुरी खबर दी है। मूडीज इनवेस्टर्स ने चालू वित्त आगे पढ़ें »

देशभर में बिजली की भारी किल्लत, इन राज्यों में बिजली उत्पादन 25 फीसद तक हुई कम

नई दिल्ली : कर्ज और बिजली चोरी की समस्या से जूझ रहे बिजली सेक्टर की समस्याएं बढती जा रही है, जिसके कारण देश की बिजली आगे पढ़ें »

व्यापार

एनपीए को लेकर इस बैंक ने दी थी गलत जानकारी, पढ़ें

नई दिल्ली : एसबीआई के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक की ओर से पिछले वित्त वर्ष में फंसे हुए कर्ज को लेकर दिये गए आंकड़े आगे पढ़ें »

पैसा ट्रांसफर करना हुआ आसान, आरबीआई ने दिया यह निर्देश

नई दिल्ली : कल से बैंक कस्टमर्स को सप्ताह के सातों दिन चौबीसों घंटे एनईएफटी के जरिए पैसे भेजने की सुविधा देंगे। बैंक यह सुविधा आगे पढ़ें »

एनर्जी की बढ़ती मांग को पूरा करना एक चुनौती है: ऊर्जा सचिव

नई दिल्ली : इमारतों, वाहनों और कोल्ड चेन सेक्टर में एनर्जी की बढ़ती मांग को पूरा करना एक चुनौती है। नए टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल को आगे पढ़ें »

प्रीमियम सेगमेंट में वॉल्वो ने पेश किया एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन, जानिए कीमत

नई दिल्ली : वॉल्वो कार्स प्रीमियम सेगमेंट में कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) आधारित एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल वैरिएंट को 39.9 लाख रुपये कीमत पर लांच आगे पढ़ें »

यहां करें निवेश, फिक्स्ड डिपॉजिट से ज्यादा मिलेगा रिटर्न

नई दिल्ली : आमतऔर पर लोग पैसे की बचत फिक्स्ड डिपॉजिट में करते हैं, लेकिन कई और ऐसी जगहों पर निवेश कर सकते हैं, जहां आगे पढ़ें »

कमजोर आर्थिक आंकड़ों के बाद भी शेयर बाजार में तेजी, ये कंपनियां हैं आगे

नई दिल्ली : आज शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान अच्छीे तेजी देखी गई। बीएसई का सेंसेक्स 357.07 अंकों के उछाल के साथ 40,938.78 आगे पढ़ें »

अब ई-कॉमर्स के माध्यम से नहीं मंगा सकेंगे विदेशी गिफ्ट, सरकार ने लगाई रोक

नई दिल्ली : सरकार ने एक आदेश जारी कर अब कोई भी सामान ई-कॉमर्स के माध्यम से गिफ्ट के रूप में विदेश से मंगाने पर आगे पढ़ें »

air india

एयर इंडिया को परिचालन के लिए 2,400 करोड़ रुपये की जरूरत

नई दिल्ली : लंबे समय से वित्तीय संकट का सामना कर रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को परिचालन संबंधी जरूरतों को पूरा करने के आगे पढ़ें »

दिवालिया कानून संशोधन में बदलाव को मिली मंजूरी, ये होगा नया नियम

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इन्सॉल्वेंसी एंड बैंक्रप्सी कानून (आइबीसी) में संशोधन के एक प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। कैबिनेट ने सरकारी बैंकों आगे पढ़ें »

जैविक खेती में भारत दुनिया का नौवां सबसे बड़ा देश, फिर भी निर्यात में सबसे पीछे

नई दिल्ली : एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में सर्वाधिक ऑर्गेनिक खेती का रकबा होने के बावजूद वैश्विक बाजार में भारत की हिस्सेदारी बहुत कम आगे पढ़ें »

ऊपर