कोलकाता के इस ‘स्ट्रीट फूड’ की दीवानी हुई पाकिस्तानी लड़की

कोलकाता : कहते हैं अपने प्यार को पाने के लिए इंसान किसी भी हद तक जा सकता है। आपने सीमा हैदर और सचिन की कहानी तो सुनी ही होगी। सीमा अपने प्यार को पाने के लिए पाक‌िस्तान से भारत आ पंहुची। कुछ इसी तरह की खबर एक बार ‌फिर चर्चे में है। कोलकाता में अपने मंगेतर से शादी रचाने के लिए जवेरिया खानम पाकिस्तान से भारत आ पहुंचीं हैं। जवेरिया खानम कोलकाता में रह रहीं हैं। वह यहां के लोगों की खातिरदारी से बेहद खुश हैं तथा वह शहर के प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड ‘पुचका’ का स्वाद चखने के लिए बेताब हैं। खानम के मंगेतर समीर खान ने कहा कि वह बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि उनकी मंगेतर को उनके परिवार, पड़ोसियों और यहां तक कि अनजान लोगों से भी स्नेह मिल रहा है, जिससे वह घर जैसा महसूस कर रही हैं। दोनों अगले महीने शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

खानम के मंगेतर ने बताया

समीर ने संवाददाताओं से कहा ‘मैं बहुत राहत महसूस कर रहा हूं और मुझे बहुत खुशी हो रही है कि हमें हमारे देश, राज्य और शहर के लोगों ने स्वीकार कर लिया है। जवेरिया भी यहां आकर बेहद खुश हैं। मंगलवार को अमृतसर से कोलकाता पहुंचने के बाद से ही घर पर बधाई संदेश से भरे फोन कॉल आने लगे। मेरे दोस्त, परिचित और रिश्तेदारों के आने का सिलसिला जारी है।’ बता दें क‌ि कराची की रहने वाली खानम 5 दिसंबर को पंजाब के अमृतसर जिले की अटारी सीमा पारकर भारतीय भूभाग में आईं, जहां खान और उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने ‘ढोल’ बजाकर उनका स्वागत किया।

कैसे हुआ था दोनों में प्रेम?

बता दें क‌ि कोलकाता निवासी समीर को 2018 में अपनी मां के मोबाइल फोन पर खानम की फोटो देखकर उससे प्यार हो गया था। उस वक्त खान जर्मनी में पढ़ाई कर रहे थे और घर आये थे। उन्होंने कहा ‘मैं जनवरी (2024) में जवेरिया के साथ शादी के बंधन में बंधने का इंतजार कर रहा हूं। जर्मनी, अफ्रीका, स्पेन, अमेरिका और अन्य देशों से उनके दोस्तों के शादी में शामिल होने की संभावना है। खानम ने बताया कि उन्हें पहले 45 दिन का वीजा दिया गया है। उन्होंने दो बार वीजा पाने की कोशिश की, लेकिन तीसरी बार वह भाग्यशाली रहीं। खान ने कहा कि वह इसके लिए केंद्र सरकार के आभारी हैं।

 

 

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर