कोलकाता पुलिस ने 1.02 करोड़ के सोने के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

कोलकाता : दक्षिण बंगाल सीमांत बीएसएफ के अंतर्गत 146वीं वाहिनी और 5वीं वाहिनी के जवानों ने दो अलग–अलग घटनाओं में कुल 1631.71 किलोग्राम सोना के साथ दो तस्करों को पकड़ा। जब्त सोने का मूल्य 1 करोड़ 2 लाख 71,614 रुपए बताया जा रहा है। तस्कर इस सोने को बांग्लादेश से भारत में लाने की फिराक में थे। मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ की खुफिया शाखा के सूचना के आधार पर 5वीं वाहिनी बटालियन के जवानों ने जयंतीपुर में गश्त लगानी शुरू की थी। इस क्रम में एक संदिग्ध व्यक्ति छत्तीसगढ़िया गांव से आते हुए देखा गया।

जवानों ने फिर मेटल डिटेक्टर की मदद से उक्त व्यक्ति की तलाशी ली तो उसके शरीर के निचले हिस्से में कुछ धातु का पता चला। पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति ने बताया कि उसके पास 12 सोने के बिस्कुट हैं, जिसे उसने अपने मलाशय में छिपा रखा है। जवानों ने तुरंत उस व्यक्ति को पकड़ लिया। अ​भियुक्त का नाम निजामुद्दीन माली है। तस्कर ने बताया कि सादीपुर निवासी रुबल से उसे यह सोना मिला था, उन सोने के बिस्किुटों को उसे बनगांव में रहने वाले बसु को दिया जाना था। खेप की सफल डिलिवरी के बाद उसे बसु से प्रति बिस्किट 300 रुपये मिलने वाले थे। दूसरी ओर बीएसएफ की सीमा चौकी फर्जीपारा 146वीं वाहिनी के जवानों ने फ्रिस्किंग प्वाइंट पर डॉमिनेशन लाइन की तरफ से एक संदिग्ध युवक को साइकिल पर जाते हुए पकड़ा। बाद में उसकी साइकिल के हैंडल से सोने की 4 छड़ें बरामद की गयीं।
Visited 35 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर