कोलकाता के इंडियन म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट

कोलकाता: कोलकाता के इंडियन म्यूजियम को एक ऐसे समूह द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली, जो खुद को ‘आतंकवादी 111’ के रूप में बताता है। मालूम हो क‌ि ईमेल के माध्यम से प्राप्त धमकी में इंडियन म्यूजियम के परिसर के भीतर कई विस्फोटक उपकरणों को रखे जाने का दावा किया गया है। यह धमकी मिलने के तुरंत बाद कोलकाता पुलिस ने अपना बम निरोधक दस्ता को घटनास्थल पर भेजा। सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इंडियन म्यूजियम को आगंतुकों के लिए तत्काल बंद कर दिया गया। पुलिस व म्यूजियम के अधिकारियों ने इंडियन म्यूजियम में उपस्थित लोगों को बाहर निकलने का आदेश दिया और कई घंटों तक प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया, जबकि बम दस्ते ने गहन जांच और तलाशी अभियान चलाया।

हाई अलर्ट और जांच 

बता दें क‌ि बम से उड़ाने की धमकी ने शहर को हाई अलर्ट पर डाल दिया है। कोलकाता पुलिस धमकी भरे ईमेल के स्रोत की पहचान करने के लिए कड़ी जांच कर रही है। पुलिस और बम निरोधक इकाइयां, शहर के डॉग स्क्वाड के साथ, जनता की सुरक्षा और इंडियन म्यूजियम के भीतर रखी बहुमूल्य कलाकृतियों के संरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए संग्रहालय में व्यापक तलाशी अभियान चला रही है। 

इंडियन म्यूजियम का महत्व

कोलकाता स्थित इंडियन म्यूजियम एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संस्थान है। भारत में सबसे बड़े और सबसे पुराने म्यूजियम के रूप में मान्यता प्राप्त इंडियन म्यूजियम में कलाकृतियों की एक शृंखला है, जो भारतीय इतिहास और संस्कृति के कई सहस्राब्दियों का प्रतिनिधित्व करती है। इतने महत्वपूर्ण संस्थान को मिली विस्फोटक से उड़ाने की धमकी को गंभीरता से लिया जा रहा है। इंडियन म्यूजियम को सुरक्षित रखने और इस धमकी के पीछे ‘आतंकवादी 111’ समूह की जांच के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Visited 74 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!