Kolkata: होली में जानवरों पर न फेंके रंग, पुलिस रखेगी कड़ी नजर

कोलकाता: होली के दिन सड़क पर जानवरों के शरीर पर रंग लगाने वाले लोगों पर पुलिस एक्शन लेगी। इस मामले लालबाजार भी सख्ती बरत रहा है। पुलिस के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को होली के रंग खेलने के दौरान कहीं भी शोर-शराबा न हो, इस पर पुलिस विशेष ध्यान दे रही है। पुलिस सड़कों और बहुमंजिला इमारतों पर भी नजर रख रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी को रंग लगाने के लिए मजबूर न किया जाए। वहीं, पुलिस की ओर से शहरवासियों को भी चेतावनी दी जा रही है कि कोई भी सड़कों पर कुत्तों और अन्य जानवरों को रंग न लगाए। लालबाजार के अधिकारियों ने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना देखी गई या शिकायत मिली तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

70 घाटों पर होगी पुलिस की तैनाती

इस बीच, होली के दिन स्नान के बाद किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए लगभग 70 घाटों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। इनमें गंगा समेत कई तालाब शामिल हैं। इनमें से 43 में कोलकाता पुलिस के आपदा प्रबंधन समूह को तैनात करने को कहा जा रहा है। होली पर सुबह से शाम तक कोलकाता की सड़कों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेंगे।

ये भी पढ़ें:

इस तरह पुलिस रखेगी नजर

सोमवार को करीब 3500 पुलिसकर्मी कोलकाता की सड़कों पर मौजूद रहेंगे। होली पर 26 डीसी सुबह से सड़क पर रहेंगे। दिन-रात मिलाकर 44-44  गश्ती बाइक दल रहेंगी। 58 पीसीआर वैन दिन भर गश्त करेंगी। लालबाजार ने पुलिस स्टेशनों से इस मामले को देखने के लिए कहा है ताकि किसी भी शोर की सूचना मिलने पर पुलिस कुछ ही मिनटों के भीतर वहां मौजूद हो। पुलिस इस बात पर कड़ी नजर रखेगी कि कार के अंदर से पैदल चलने वालों पर पेंट न फेंका जाए। पुलिस ने कहा कि बहुमंजिला इमारतों से पेंट नीचे न गिरे इसके लिए भी पुलिस निगरानी रखेगी।

Visited 37 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर