पाकिस्तान में किसने की अब तक 22 आतंकियों की हत्या ? आगे किसका नंबर ?

शेयर करे

नई दिल्ली:  पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों से भारत के आतंकियों का सफाया हो रहा है। जम्मू-कश्मीर समेत देश के दूसरे हिस्सों में हमले के मास्टरमाइंड आरोपियों का खात्मा हो रहा है। इनमें कल पाकिस्तान से एक खबर आई जहां कराची में लश्कर आतंकी अदनान अहमद उर्फ हंजला अहमद को गोली मार दी गई थी। अदनान जम्मू कश्मीर में आतंक का एक चेहरा रहा है। साल 2015 और 2016 में उधमपुर और पंपोर में सुरक्षाबलों पर हुए हमलों का वह मास्टरमाइंड था। वहीं, हंजला अहमद को गोली 2 और 3 दिसंबर की देर रात ही मार दी गई थी लेकिन मीडिया में यह जानकारी कल आई।

इस पूरे वारदात को किसने अंजाम दिया ये अभी तक साफ नहीं हो सका है। पाक एजेंसियां अज्ञात हत्यारों की तलाश में जुटी है लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका है। अदनान अहमद उर्फ हंजला अहमद की भी जान किसने ली, यह अब तक साफ नहीं हो सका है। इस साल अब तक करीब दो दर्जन आतंकियों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। दाऊद मलिक, शाहिद लतीफ और मुफ्ती कैसर तो हाल फिलहाल के नाम हैं लेकिन उनसे पहले भी मौलाना करीम, ख्वाजा शाहिद, जाहिद मिस्त्री, परमजीत सिंह पंजवड और मुल्ला बरहुरर जैसे आतंकियों की जान अचानक से हुए हमलों में गई है।

अब तक करीब 22 आतंकी हुए ढेर

इसके अलावा लश्कर के मुखिया हाफिज सईद का भाई हामिद, अल बद्र कमांडर सैयद खालिद, लश्कर कमांडर अकरम गाजी, लश्कर आतंकी रहमान और जैश के कुछ और कमांडर हाल के हमलों में ढेर हुए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि हाल फिलहाल में हुए इस तरह की हत्याओं से भारत के खिलाफ दहशतगर्दी को बढ़ावा देने वाले कई आतंकी अपने ठिकाने लगातार बदल रहे हैं। इसमें दाऊद इब्राहिम से लेकर हाफिज सईद, टाइगर मेमन, मसूद अजहर और सैयद सलाहुद्दीन जैसे आतंकियों के नाम शामिल हैं।

दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद ने बदले ठिकाने

बता दें कि इन हमलों के बाद कई मोस्ट वांटेड आतंकी डरे-सहमे हैं। दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद जैसे आतंकी आईएसआई यानी पाकिस्तान के इंटेलिजेंस एजेंसी के सेफ हाउस में रह रहे हैं। जहां तक अदनान अहमद उर्फ हंजला अहमद की कराची में हुई मौत की बात है, अंजाला ने कुछ दिनों पहले ही अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची ट्रांसफर किया था लेकिन यह ट्रांसफर उसकी जान ले गया।

 

Visited 47 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : तृणमूल से चारों नवनिर्वाचित विधायक पहुंचे विधानसभा। शपथ समारोह के लिए प्रक्रिया शुरू। कल चारों विधानसभा में ही
कोलकाता : कहते हैं भगवान शिव काफी भोले होते हैं। वह भक्तों के जरा से प्रयासों से भी खुश हो
कोलकाता : 22 जुलाई से सावन का पावन महीना शुरू हो रहा है। इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से
मुख्य बातें एयरपोर्ट यात्री ध्यान दें घर से निकलने से पहले बोर्डिंग पास निकाल लें एयरपोर्ट पर मौजूद एयरलाइंस के
सबिता राय कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के द्वारा आज शहीद दिवस रैली का आयोजन किया गया है। इस
कोलकाता : लोकसभा चुनावों में दमदार प्रदर्शन करने के बाद तृणमूल कांग्रेस आज यानी रविवार को धर्मतल्ला में शहीद दिवस
कोलकाता : कल शहीद दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर मेट्रो रेल की ओर से सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। रविवार को
कोलकाता : भवानीपुर स्थित ऐतिहासिक जदु बाबू बाजार का अधिग्रहण करने पर कोलकाता नगर निगम विचार कर रहा है। 200
कोलकाता : फिर एक बार कोलकाता एयरपोर्ट पर टैक्सी दलाल का गिरोह सक्रिय हो चुका है। इस बार इनकी निगाहें
होगा भारी निवेश, लाखों नौकरियों की संभावना कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नवान्न में लेदर कॉम्प्लेक्स 'कर्म दिगंत'
- हावड़ा ब्रिज, ब्रेबर्न रोड, सी.आर एवेन्यू, एस.एन बनर्जी और जे.एल नेहरू रोड पर वाहनों का यातायात रहेगा प्रभावित -
कोलकाता : तृणमूल कांग्रस के शहीद दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर कल यानी रविवार को धर्मतल्ला इलाके में लाखों लोगों की
ऊपर