हैंडपंप से निकलने लगा सफेद पानी तो दूध समझकर लूटने लगे लोग, SDM ने बताई सच्चाई

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद जिले में अजीब मामला सामने आया है। दरअसल, बिलारी रोडवेज बस स्टैंड पर लगे हैंडपंप का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस हैंडपंप में पानी की जगह सफेद कलर का पदार्थ निकल रहा है। लोग दावा कर रहे हैं कि नल से दूध निकल रहा है। इस घटना शहरभर में तेजी से फैल गई। बिलारी बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग अपने-अपने घरों से बाल्टियां लेकर आ गए. स्थानीय लोग नल से निकलने वाले सफेद पदार्थ को दूध मानकर बाल्टी और प्लास्टिक की थैलियों में भरकर घर ले गए।

इस पूरे मामले की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। उन्होंने वहां जाकर पाया कि नल के पास जो चबूतरा (प्लेटफॉर्म) है। वह टूटा हुआ है। इसके कारण कोई पदार्थ पानी में मिलकर निकल रहा है, जो कि एक केमिकल वाला पानी है। सफेद रंग होने की वजग से सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रहा है। हैंडपंप से निकलने वाले सफेद पानी को लेकर लोग अलग-अलग कहानी बता रहे हैं। वीडियो की सच्चाई जानने के लिए जब एसडीएम बिलारी से जानकारी की गई तो उन्होंने कहा कि हैंडपंप से जो पानी निकल रहा है। वह दूषित पानी है।

नल से दूध निकलने की बात अफवाह

वायरल वीडियो को लेकर मुरादाबाद के मंडल आयुक्त आंजनेय सिंह ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए बताया कि सरकारी हैंडपंप में दूध निकलने की बात अफवाह है। वर्तमान में कोई ऐसा पदार्थ या पानी नहीं आ रहा है. शायद पानी का चबूतरा टूटने से नल से निकलने वाला पानी से हैंडपंप का पानी मिक्स होकर ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। चबूतरा बनाए जाने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

नल से निकलने वाला पानी है दूषित

पूरे मामले को लेकर मुरादाबाद जिले के एसडीएम राज बहादुर ने कहा कि वायरल वीडियो को संज्ञान में लिया गया है। हैंडपंप के नीचे बना चबूतरा बना वह टूट गया है। इसकी वजह से उसमें कोई ऐसा पदार्थ चला गया। जिसकी वजह से नल का पानी दूषित हो गया।

 

Visited 47 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Bengal Weather: बंगाल के 8 जिलों में भीषण गर्मी की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में चुनावी तापमान के साथ मौसम का तापमान भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। बांग्ला नव वर्ष के पहले सप्ताह में अलीपुर आगे पढ़ें »

Election 2024: आज उत्तर बंगाल में पीएम मोदी भरेंगे चुनावी हुंकार, जलपाईगुड़ी में CM ममता की रैली

कोलकाता: उत्तर बंगाल में चुनाव के लिये बस कुछ ही दिन बचे हैं। BJP का प्रचार अभियान जोरों पर है। पार्टी के सबसे लोकप्रिय स्टार आगे पढ़ें »

ऊपर