ये कैसा नाम है? भरोसा नहीं करते लोग, महिला को हर जगह दिखानी पड़ती है ID

स्वीडन : अक्सर लोग अपने बच्चे को अनोखा और प्यारा नाम देना चाहते हैं। कई बार लोग अपने पसंदीदा एक्टर या सिंगर के नाम पर भी अपने बच्चों का नाम रख देते हैं, लेकिन एक महिला का अनोखा नाम उसके लिए रोज की दिक्कत है। दरअसल, लोगों को यकीन ही नहीं होता कि महिला का सचमुच में इतना अजीब नाम है। महिला का नाम उसके पिता के फेवरेट अस्सी के दशक के बैंड, स्वीडिश सुपरग्रुप ABBA के नाम पर रखा गया है।

‘…तो मैं आज करोड़पति होती

1983 में पैदा हुई Abba Flint को आज तक की जिंदगी में कोई भी ऐसा नहीं मिली जिसका नाम Abba हो। अजीब नाम के चलते ही लोग उनसे अक्सर पूछतें हैं- क्या सचमुच ये आपका नाम है? दो बच्चों की मां Abba कहती हैं – लोग जितनी बार मुझसे मेरे नाम को लेकर सवाल करते हैं उतनी बार अगर मुझे एक पाउंड मिलता तो मैं आज करोड़पति होती।

आज तक इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला

40 साल की Abba को अपना नाम बेहद पसंद है और वह उस पॉप बैंड से एक बार मिलना चाहती हैं जिसके नाम पर उनका नाम रखा गया है। उन्होंने बताया कि मेरे पिता ने इस बैंड के नाम पर मेरा नाम रखा क्योंकि वह इसके फैन थे। Abba ने बताया जब मैं छोटी थी तो हर कोई मेरे नाम पर सवाल करता था और कहता था कि इसकी स्पेलिंग क्या होगी? मुझे आज तक इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला और मुझे अपना नाम बहुत पसंद है।

लोगों को अपना आईडी कार्ड दिखाना पड़ता है

प्रॉपर्टी मेंटेनेंस वर्कर Abba के भाई बहनों के नाम बिल्कुल साधारण हैं. वह कहती हैं कि काम पर लोगों को जब मैं अपना नाम बताती हूं तो लोग सवाल करते हैं कि तुम्हारा असली नाम क्या है? क्योंकि लोगों को लगता है कि ये मेरा निकनेम है. फिर मुझे उन्हें यकीन दिलाने के लिए अपना आईडी कार्ड दिखाना पड़ता है. हालांकि मैं उनकी बातों का बुरा नहीं मानती क्योंकि कई बार लोग इस नाम की खूब तारीफ भी करते हैं.

Abba बैंड के फैंस को पसंद आता है नाम

Abba ने बताया कि मुझे याद है जब मैं अपना ड्राइविंग टेस्ट दे रही थी तब मेरी डीटेल चेक करने वाले शख्स ने मुझसे कहा था कि वह Abba बैंड का बहुत बड़ा फैन है और उसे लगता है कि मेरा नाम शानदार है.

अपने बच्चों को भी दिए अनोखे नाम

Abba ने दो बच्चों के नाम भी सबसे अलग रखे हैं. उन्होंने अपने 12 और 10 साल के बच्चों के नाम Derryck और Grayson रखे हैं, और इन नामों से कोई भी बच्चा उनके पूरे स्कूल में नहीं है. उन्होंने कहा कि यूनीक नाम देकर मैं अपने बच्चों में कांफिडेंस लाना चाहती थी.

 

Visited 258 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!