‘निमंत्रण भेज देते, झूठे मुंह से ही भेज देते’, छलका उमा भारती का दर्द

शेयर करे

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव से पहले सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता उमा भारती ने राज्य में शुरू की गईं जन आशीर्वाद यात्राओं में खुद को न बुलाए जाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ना तो उन्होंने खुद को किनारे लगाया और ना ही कोई उन्हें किनारे लगा सकता है। उमा भारती ने कहा, “2019 में मैंने कहा था कि ये चुनाव नहीं लडूंगी। मैं 27 साल की उम्र में चुनाव लड़ गई थी। तब से मैं 6 बार सासंद बनी, 2 बार विधायक बनी, केंद्र में मंत्री रही और मुख्यमंत्री रही। जब मैंने कहा कि मुझे 5 साल का ब्रेक दे दो मैं गंगा का काम पूरा करूंगी, गंगा की यात्रा करूंगी लेकिन 2024 का चुनाव जरूर लडूंगी। मैंने कभी खुद को किनारे पर लगाया नहीं और मुझे कोई किनारे पर लगा भी नहीं सकता।”
प्रचार करने से हुआ था सीटों में इजाफा
उमा भारती ने आगे कहा कि विधानसभा उपचुनाव के दौरान उन्हें कोरोना हो गया था और वो AIIMS में भर्ती थीं। प्रदेश के नेताओं की लाख मिन्नतों करने के बाद उन्होंने उपचुनाव में सरकार के लिए वोट मांगा। उन्होंने कहा हालांकि बीजेपी चुनाव जीतने ही वाली थी लेकिन उनके चुनाव प्रचार करने से कुछ सीटों में इजाफा हुआ होगा।
क्या जन आशीर्वाद यात्रा में नहीं बुलाए जाने से नाराज हैं उमा भारती?
जन आशीर्वाद यात्रा में निमंत्रण नहीं दिए जाने के सवाल पर उमा भारती ने कहा, “वो मुझे सिर्फ चुनाव प्रचार के लिए बुलाते हैं। 2017 में यूपी चुनाव में जो चेहरे दिखाए गए थे, उनमें एक चेहरा मेरा भी दिखाया गया था। मुझे सिर्फ पोस्टर गर्ल नहीं बनना है कि चेहरा दिखा दिए और वोट ले लिए। मैं अभी बहुत छोटी हूं मुझे गरीबों और असहाय के लिए 15-20 साल और काम करना हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 10 साल छोटी हूं। प्रदेश में भी वीडी शर्मा से सिर्फ बड़ी हूं बाकि सभी नेताओं से छोटी हूं। उमा भारती ने आगे कहा कि अगर यात्रा में उन्हें बुला भी लेते तो शायद ऐसा भी होता कि वो ना जातीं लेकिन बुला तो लेते कम से कम। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं जाना था जन आशीर्वाद यात्रा में, मुझे नहीं बनना है भीड़ का हिस्सा लेकिन कम से कम झूठे मुंह से ही आमंत्रण भेज देते। जब इतने सारे नेताओं के फोटो लगाए तो एक मेरा भी चिपका देते बगल में।”
‘सिर्फ शिवराज की बात मानूंगी’
इस दौरान उमा भारती ने कहा कि उन्हें अपने वजूद की चिंता नहीं रहती है, ना किसी नेता ने उन्हें बनाया है ना ही कोई नेता उन्हें मिटा सकता है। उन्होंने कहा, “जनता की दुआ और परमात्मा की दया से मैं आगे बढ़ रही हूं।” उन्होंने कहा, “मैं शिवराज सिंह चौहान के साथ हूं। चुनाव प्रचार में… जो शिवराज जी कहेंगे, मैं तो उनकी बात मानूंगी.. अगर शिवराज जी कहेंगे तो मैं चुनाव प्रचार में उनका साथ दूंगी। इसके अलावा मैं पार्टी की किसी गतिविधि में हिस्सा नहीं लूंगी।”

Visited 121 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से स्कूल बसों और पूल कार को लेकर एडवायजरी जारी की
कोलकाता: शहर में अगले सोमवार से आखिरी मेट्रो रात 11:00 बजे की बजाय रात 10:40 बजे चलेगी। शाम की सेवा
कोलकाता: बीते दो दिनों से दक्षिण बंगाल के लोगों ने तापमान गिरने से राहत की सांस ली है। बता दें
हावड़ा : कल यानी शनिवार को हावड़ा में पानी नहीं आयेगा। इसे लेकर हावड़ा नगर निगम की ओर से विज्ञप्ति
कोलकाता : ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन आसमान में चांद का अद्भुत नजारा दिखेगा। इस नजारे को स्ट्रॉबेरी मून कहा जाता
कोलकाता: लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को बंगाल पुलिस द्वारा टारगेट कर मुकदमा दर्ज करने के मामले में आज
कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन आपराधिक कानूनों के विरोध में हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब
ऊपर