हरियाणा के महेंद्रगढ़ में दर्दनाक हादसा, स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, 15 घायल

महेंद्रगढ़: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में दर्दनाक हादसा हुआ। जिसमें 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। यहां गुरुवार(11 अप्रैल) सुबह एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में करीब 35 से 40 बच्चे सवार थे। हादसे के बाद इनमें से 6 बच्चों की हालत गंभीर थी, जिन्हें नजदीकी अस्पताल भेजा गया, लेकिन 5 बच्चों की तब तक मौत हो चुकी थी। इन 6 बच्चों में से एक गंभीर रूप से घायल था, जिसे इलाज के दौरान वेंटिलेटर पर रखा गया। हालांकि, कुछ देर बाद 6वें बच्चे ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक हादसा महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में हुआ है। हादसे का शिकार होने वाली बस एक निजी स्कूल की है। हादसे में करीब 15 बच्चे घायल हुए हैं। हादसा कनीबा कस्बे के नजदीक कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर हुआ है।

स्थानीय लोगों ने ड्राइवर को लेकर किया ये दावा

हादसे के बाद तत्काल स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने दावा किया कि बस चालक नशे की हालत में था। कुछ देर बाद पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों के आरोपों के बाद पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या बस चालक शराब के नशे में था।

ये भी पढ़ें: भूपतिनगर मामला: कोलकाता हाईकोर्ट का आदेश, ‘NIA अधिकारियों की नहीं होगी गिरफ्तारी’

बस में सवार थे 35 से 40 बच्चे 

जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुई बस उन्हांनी गांव के पास पलटी है। यह बस निजी स्कूल जीएल पब्लिक स्कूल की थी। बताया जा रहा है कि आज सरकारी छुट्टी के दिन भी स्कूल लगाया जा रहा था और बच्चों को लेने के लिए स्कूल से बस भेजी गई थी। जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद स्थानीय लोग तत्काल मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने वहां रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था। पांच बच्चों की मौत हो चुकी थी, जबकि एक की हालत गंभीर थी, जो अस्पताल पहुंचने के बाद वेंटिलेटर पर था। बाद में इस बच्चे ने भी दम तोड़ दिया और मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 6 हो गई।

 

सामने आया Video, बस के उड़े परखच्चे

हादसे के बाद बच्चों को रेस्क्यू करते स्थानीय लोगों का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि हादसे के बाद बस के परखच्चे उड़ चुके हैं। आसपास खून से लथपथ बच्चे भी नजर आ रहे हैं, जिन्हें तुरंत इलाज के लिए भेजा जा रहा है।

Visited 37 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर