‘President of Bharat’ के डिनर में नजर आएंगे ये कारोबारी

नई दिल्ली : कल यानी 9 सितंबर को जी20 में पधारे मेहमानों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रात्रिभोज देंगी। इस स्वागत भोज में विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे। इसके साथ ही देश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने में अहम भूमिका निभाने वाले नामी गिरामी उद्योगपति भी शामिल होंगे। ये रात्रिभोज खास होगा। इसमें देश दुनिया की बड़ी शख्सियतें शामिल होंगी। प्रेसिडेंट ऑफ भारत की ओर से निमंत्रण पत्र बंट चुका है और 9 सितंबर को स्वागत भोज दिया जाएगा। वेन्यू मंडपम का मल्टीफंक्शनल हॉल, लेवल 3 और समय रात 8 बजे होगा। विभिन्न राष्ट्रीयध्यक्ष तो इसमें होंगे ही इसके अलावा देश की इकोनॉमी को आगे बढ़ाने में योगदान देने वाले नामचीन कारोबारी शामिल होंगे।
इन कारोबारियों को दिया गया निमंत्रण
सूत्रों की मानें तो देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी के साथ ही टाटा संस के एन चंद्रशेखरन, बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और भारती एयरटेल के संस्थापक-अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल समेत करीब 500 बड़े कारोबारियों को रात्रिभोज के लिए न्योता मिला है। डिनर में देश के कुछ पूर्व वरिष्ठ नेताओं को भी न्योता भेजा गया है। मौजूदा कैबिनेट में विदेशी प्रतिनिधि सांसदों और मंत्रियों के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को जी-20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।
6 से 56 साल तक के कलाकार

बताया जा रहा है कि 78 कलाकर देश की संगीत विरासत मेहमानों के सामने प्रस्तुत करेंगे। कलाकार 34 हिंदुस्तानी, 18 कर्नाटकी और 14 लोक उपकरणों का प्रयोग कर 3 घंटे की प्रस्तुति देंगे। देशभर से जुटे ये कलाकार 31 अगस्त से तैयारियों में जुटे हैं। इस ग्रुप में 6 साल की रक्षिता से लेकर 56 साल के सोनू धावालू तक शामिल हैं। रक्षिता वायलिन बजाएंगीं, जबकि 56 साल के सोनू धावालू महासे धंगाली प्लेयर हैं। इस पूरे ग्रुप में 11 बच्चे, 13 महिलाएं और 6 दिव्यांग, 26 पुरुष और 22 प्रोफेशनल शामिल हैं।

 

Visited 57 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर