नकली तंबाकू बेचकर लोगों को लगा रहे थे चूना, रंगे हाथ पुलिस ने दबोचा

नोएडा:  यूपी के नोएडा में पुलिस ने नकली तंबाकू बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है। जानकारी के मुताबिक, आलू के कोल्ड स्टोरेज की आड़ में नकली तंबाकू बनाने की यह फैक्ट्री चलाई जा रही थी और मार्केट में उसे असली बताकर बेचा जा रहा था। नोएडा पुलिस ने नकली तंबाकू बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और तकरीबन 10 हजार किलो नकली तंबाकू बरामद किया है जो मार्केट में बेचा जा रहा था।

संयुक्त कार्रवाई में हुआ अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़

नोएडा के थाना सेक्टर-126 पुलिस और सीआरटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तंबाकू फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। यह फैक्ट्री आलू के कोल्ड स्टोरेज की आड़ में चलाई जा रही थी। पुलिस ने मौके से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक आरोपी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से करीब 10 हजार किलो नकली तंबाकू बरामद किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पिछले काफी समय से नकली तंबाकू को मार्केट में असली बताकर बेच रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों ने फैक्ट्री को आलू का कोल्ड स्टोर बनाया हुआ था।

ये भी पढ़ें: चप्पलों की माला पहनकर वोट मांग रहा यह लोकसभा प्रत्याशी, देखें वीडियो

मौके से आलू के बोरे और ट्रक भी हुआ बरामद

आरोपी आलू के कोल्ड स्टोरेज की आड़ में नकली तंबाकू बनाकर बेचने का धंधा कर रहे थे। पुलिस ने मौके से आलू के कई भी बोरे बरामद किए हैं और एक ट्रक भी बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में और भी जांच कर रही है और इस गैंग के फरार लोगों की तलाश भी की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह नकली तंबाकू किन-किन लोगों को और किन राज्यों में सप्लाई किया जा रहा था। वहीं, नोएडा के बादलपुर थाने की एक खबर में एक शख्स के कब्जे से 4.5 किलो गांजा बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Visited 43 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर