इन टीटीई ने कर डाली गजब की वसूली

शेयर करे

मुंबई: दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क भारतीय रेल का है। हर दिन करोड़ों लोग ट्रेन में यात्रा करते हैं। इनमें कई लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना टिकट के ही यात्रा करते हैं। इसकी वजह से रेलवे को बहुत नुकसान होता है। इसे रोकने के लिए रेलवे साधारण चेकिंग के अलावा कभी-कभी स्पेशल चेकिंग अभियान चलाती है। जिससे कई लोग बिना टिकट के यात्रा करते पकड़े जाते हैं। टीटीई स्टेशन के अलावा चलती ट्रेन के अंदर भी यात्रियों की टिकट चेक करते हैं और जो यात्री बिना टिकट मिलता है ऐसे यात्रियों पर जुर्माना भी लगाते हैं और वसूली करते हैं। क्योंकि ट्रेन में बगैर टिकट यात्रा करना कानूना अपराध होता है और इसके लिए रेलवे जुर्माना वसूलने के साथ-साथ ऐसे यात्री को जेल भी भेज सकता है।

7 महीने में बिना टिकट यात्रियों से 1 करोड़ की वसूली

सेंट्रल रेलवे में एक ऐसे टीटीई तैनात हैं जिन्होनें मात्र सात महीनों में बेटिकट यात्रियों से एक करोड़ से ज्यादा रुपये की वसूली की। रेलवे ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बारे में जानकारी दी। दरअसल, सेंट्रल रेलवे के टीटीई सुनील नैनानी ने बेटिकट यात्रियों से वसूली कर रेलवे के खजाने में 1,00,02,830 रुपये जमा किया, उन्होंने ये वसूली 1 अप्रैल 2023 से लेकर 13 अक्टूबर 2023 के बीच की। बता दें कि नैनानी मुबंई डिवीजन के टिकट चेकिंग स्क्वॉड में तैनात हैं। इन सात महीनों के दौरान सुनील नैनानी ने कुल 10,426 यात्रियों से ये जुर्माना वसूला।

 

 

पिछले साल भी वसूले थे एक करोड़ रुपये

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब टीटीई सुनील नैनानी ने बिना टिकट यात्रियों से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की वसूली की हो। इससे पहले पिछले साल भी उन्होंने बेटिक यात्रियों से एक करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला था। पिछले साल उन्होंने कुल 18,413 बेटिकट यात्रियों से 1.62 करोड़ रुपये की वसूली की थी। सेंट्रल रेलवे के मुताबिक, वित्तवर्ष 2022-23 के दौरान कुल चार टिकट चेकिंग स्टाफ ने बेटिकट यात्रियों से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की वसूली की थी। इस दौरान टीटीई भीम रेड्डी ने एक करोड़ 3000 रुपये की वसूली की थी। ये वसूली उन्होंने कुल 11,178 बेटिकट यात्रियों से की थी। जबकि एमएम शिंदे ने 11,145 बेटिकट यात्रियों से इस अवधि के बीच एक करोड़ रुपये वसूला था। वहीं आरडी बहोत ने 11,292 बेटिकट यात्रियों से एक करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला था।

Visited 74 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को चोर-चोर का नारा लगाने पर शुभेंदु गुस्से में आ गये। वह गाड़ी
बारुईपुर : नकली सोने की कलाकृति बनाने वाले रैकेट का सरगना व कुलतली गोलीकांड के मुख्य अभियुक्त व टनेल मैन
लैंड लीज फीस माफ करने को लेकर फंसा है मामला एनजीटी ने कहा, जल्द से जल्द चालू करें काम, दें
कोलकाता : राज्य के सैकड़ों प्राथमिक स्कूल काफी बुरी हालत में हैं। ऐसे में अब प्रत्येक ब्लॉक व पालिका से
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से ‘वन स्टेट वन कार्ड’ चालू किया जा रहा है। यह
नई दिल्ली : दुनियाभर में तमाम लोगों के विंडोज सिस्टम पर ब्लू स्क्रीन की दिक्कत आ रही है। Microsoft के
कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
ऊपर