The Kerala Story: दूरदर्शन पर दिखाई जायेगी ‘द केरल स्टोरी’, कांग्रेस-CPIM ने साधा निशाना

नई दिल्ली: साल 2023 में बॉक्स ऑफिस पर ‘द केरल स्टोरी’ ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए। लेकिन रिलीज के बाद ही फिल्म को लेकर कई विवाद भी सामने आए। तमाम राजनीतिक पार्टियों ने इसका विरोध किया और इसमें दिखाए गए आंकड़ों पर प्रश्न चिन्ह लगाए। निर्माताओं ने भी तर्क और तथ्यों के साथ सवालों के जवाब दिए। इस फिल्म की रिलीज को सालभर होने आ रहा है, लेकिन विवाद अब भी नहीं थम रहे।

 

दूरदर्शन पर दिखाई जाएगी फिल्म 
दूरदर्शन ने यह एलान किया है कि 5 अप्रैल को फिल्म को टेलीकास्ट किया जाएगा। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इसका विरोध किया है। उन्होंने दूरदर्शन से फिल्म की स्क्रीनिंग वापस लेने की अपील की है। सीएम का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले इस फिल्म को दिखाने से सांप्रदायिक तनाव बढ़ेगा। उनके अलावा कांग्रेस पार्टी ने भी इस फिल्म की दूरदर्शन पर स्क्रीनिंग के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

 

ये भी पढ़ें: हरी साड़ी, मांग में सिंदूर… रश्मिका मंदाना की झलक देख आप भी …

 

कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना
शुक्रवार को कांग्रेस ‘द केरल स्टोरी’ के दूरदर्शन पर प्रसारण के खिलाफ चुनाव आयोग (ECI) के पास पहुंची और कहा, ‘यह सत्तारूढ़ भाजपा की धार्मिक आधार पर समाज को विभाजित करने का एक मौन कोशिश है। पार्टी चुनावी दृष्टिकोण से ऐसा कर रही है’। कुल मिलाकर दूरदर्शन पर फिल्म को ब्रॉडकास्ट किए जाने को लेकर केरल में सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) और विपक्षी पार्टी कांग्रेस दोनों ने एतराज दर्ज कराया है। सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) ने भी फिल्म के प्रसारण के फैसले के खिलाफ शुक्रवार को कड़ा विरोध जताया। साथ ही यह भी कहा कि इसके विरोध में वह वह राज्य की राजधानी में दूरदर्शन कार्यालय तक विरोध मार्च किया जाएगा। विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने आज चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने चुनाव आयोग से दूरदर्शन को ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म के प्रसारण को लेकर अपने फैसले को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की।

 

 

Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर