Super 30 वाले आनंद कुमार को मिला UAE का गोल्डन वीजा, क्या है इसमें खास ?

पटनाः सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को यूएई का गोल्डन वीजा मिला है। यूएई द्वारा 2019 में पेश किया गया सम्मानित गोल्डन वीजा, स्वतंत्र जीवन में और अध्ययन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को दिया जाता है। विज्ञान के साथ संस्कृति और कला क्षेत्र के रचनात्मक लोगों को भी गोल्डन वीजा दिया जाता है। गोल्डन वीजा केवल सरकार के अधिकारियों द्वारा नामित लोगों को ही दिया जाता है। गोल्डन वीजा मिलने के बाद आनंद कुमार ने कहा कि गोल्डन वीजा प्राप्त करना सम्मान की बात है। मैं इसके लिए अधिकारियों का आभारी हूं। आनंद कुमार कई बार शिक्षा कार्य के निमंत्रण पर संयुक्त अरब अमीरात का दौरा कर चुके हैं।

शैक्षणिक क्षेत्र से गोल्डन वीजा प्राप्त करने वालों की संख्या बहुत कम है, इसमें अब आनंद शामिल हो गए हैं। अब तक शाहरुख खान, संजय दत्त, बोनी कपूर, रणवीर सिंह, कमल हासन को यह वीजा मिल चुका है।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर