राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद BJP में शामिल हुईं सुंदरराजन, चुनाव लड़ने की संभावना

नई दिल्ली: तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन BJP में शामिल हो गई हैं। तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के एलजी पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने BJP ज्वाइन किया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में BJP के विकास को देखकर मैं खुश हूं। राज्य में हमने जो गठबंधन बनाया है, यह विकास को दर्शाता है। पार्टी में शामिल होने के बाद अन्नामलाई ने “वामपंथी दलों और डीएमके द्वारा आलोचना” का जिक्र करते हुए कहा कि ऊंचे पदों पर बैठे व्यक्ति एक सामान्य व्यक्ति के रूप में जनता के लिए फिर से काम करना शुरू कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बन सकती हैं सुंदरराजन
सुंदरराजन तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष रह चुकी हैं। संभावना जताई जा रही है कि वो लोकसभा चुनाव 2024 में तमिलनाडु से लड़ सकती हैं। उम्मीद है कि बीजेपी की ओर से जानी होने वाली तीसरी सूची में उनका नाम हो सकता है।

कौन हैं तमिलिसाई सुंदरराजन?

पेशे से चिकित्सक तमिलिसाई सुंदरराजन ने एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में अपना कैरियर शुरू किया था। तमिलिसाई तमिलनाडु के पूर्व कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कुमारी आनंदन की बेटी हैं। इन्हें राजनीति विरासत में मिली हुई है। पिता के अलावा उनके चाचा एच वसंतकुमार भी राजनीति में थे। वे भी कांग्रेस से हैं। मद्रास मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई के दौरान वे एक छात्र नेता बनीं। शुरुआत में वह पार्टी के स्थानीय मेडिकल विंग की सचिव भी बनीं।

Visited 59 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर