Ram Mandir Ayodhya : दूसरे दिन 40 मिनट में दर्शन

अयोध्या : व्यवस्था सुचारू, दर्शन का समय बढ़ाया

अयोध्या : कड़ाके की ठंड, कोहरे और वाहनों पर आवाजाही के प्रतिबंध के बाद भी राम लला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ दूसरे दिन बुधवार को भी उमड़ी। मंगलवार की तुलना में बुधवार को दर्शन की व्यवस्था बहुत बेहतर रही, क्योंकि मंगलवार की अव्यवस्था देखकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए थे। सब बड़े अधिकारियों को उन्होंने अलग-अलग जगहों पर रहकर व्यवस्था संभालने का आदेश दिया। यहां तक कि उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार स्वयं मंदिर के भीतर खड़े होकर भक्तों की लाइनें लगवा रहे थे। उन्होंने बताया कि पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन व्यवस्था में सुधार हुआ है। अयोध्या की सड़कों पर पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भारी संख्या में गश्त लगाते रहे। पुलिस और प्रशासन के आला अफसर स्वयं सड़क पर उतर कर कमान संभाले हुए हैं। कतार में लगने के बाद लगभग 40 मिनट में दर्शन हो रहे हैं। योगी ने पुलिस और प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि भक्तों के साथ नरमी और सम्मान से पेश आएं।

4 को आएंगे अमित शाह

इसी बीच खबर है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 4 फरवरी को राम लला के दर्शन करने अयोध्या आयेंगे। शाह प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या नहीं आए थे। दिल्ली के बिरला मंदिर में उन्होंने नयी दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ पूजा की थी। उत्तर प्रदेश का मंत्रिमंडल 1 फरवरी को, अगले दिन उत्तराखंड का और 3 फरवरी को राजस्थान का मंत्रिमंडल राम लला के दर्शन करने आएगा। भाजपा ने रामलला के दर्शन करवाने के लिए एक कमेटी का गठन कर रखा है, देशभर से भाजपा आम लोगों को हर रोज दर्शन कराने अयोध्या लाएगी।

80 किलो की सोने से मढ़ी तलवार

रामलला के लिए उपहारों की बौछार हो रही है महाराष्ट्र के नीलेश अरूण ने 80 किलो की सोने से मढ़ी तलवार बुधवार को राम लला के चरणों में चढ़ाई। अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ है दुकानदारों की भारी बिक्री हो रही है। ढाबे और रेस्तरां वालों को सांस लेने की फुर्सत नहीं है।

– सर्जना शर्मा

Visited 54 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!