थाने में किससे डरे पुलिसकर्मी !

जबलपुर : वैसे तो पुलिसकर्मियों को देख अपराधी दहशत में रहते हैं लेकिन, मध्य प्रदेश के जबलपुर की पुलिस थाने के गेट पर चिपककर बैठे मॉनिटर लिजर्ड देख सहम गई। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई, जिसके बाद गढ़ा थाने की पुलिस ने सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे को खबर की। मौके पर पहुंचे गजेंद्र दुबे ने थाने के एंट्री गेट पर लगे चैनल गेट में फंसी सवा फीट लंबी मॉनिटर लिजर्ड को रेस्क्यू कर बाहर निकाला, जिसके बाद उसको जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया। इस मामले की सोशल मीडिया पर अब खूब चर्चा हो रही है। लोग मजे ले रहे हैं कि पुलिस मॉनिटर लिजर्ड से डर गए। सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे ने बताया कि गढ़ा ट्रांसपोर्ट थाने के गेट में मादा गोह गेट में फंस गई थी, जिसकी सूचना थाने के कर्मचारी विपिन श्रीवास्तव ने उन्हें दी, जिसके बाद उन्होंने रेस्क्यू करके उसे पकड़ लिया और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

क्या जहरीली होती है मॉनिटर लिजर्ड?

बता दें कि गोह को अंग्रेजी में मॉनिटर लिजर्ड कहते हैं। यह दिखने में भयानक होती है लेकिन जहरीली नहीं होती है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के अंतर्गत विशेष संरक्षित प्राणी है। इन्हें राष्ट्रीय प्राणी का दर्जा भी मिला हुआ है।

पुलिस ने दिखाई समझदारी!

सोशल मीडिया पर हर कोई इस घटना की चर्चा कर रहा है। लोग कह रहे हैं कि पुलिसकर्मियों को कम से कम इतने छोटे जीव से नहीं डरना था, लेकिन कुछ लोग पुलिसकर्मियों की तारीफ भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने समझदारी का परिचय दिया और एक्सपर्ट को बुलाकर रेस्क्यू करवाया।

 

Visited 75 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!