Opposition Parties Meeting : मोदी-भाजपा का बुरा हाल होने वाला है, हनुमान जी अब हमारे साथ बोले-लालू यादव

  • लालू यादव ने कहा- राहुल गांधी दूल्हा बने, हम बराती होंगे
  • मैं पूरी तरफ फिट हो गया हूं, अब नरेन्द्र मोदी को बढ़िया से ‘फिट’ करना है
  • विपक्षी दलों की अगली बैठक 12 जुलाई को होगी
  • ममता बनर्जी ने कहा, आज की मीटिंग में तीन चीजें क्लियर हुई

पटना : पटना में विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक शुक्रवार को खत्म हो गई है। बैठक के बाद विपक्षी नेताओं ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन की जहां लालू यादव भी मौजूद रहे। लंबे वक्त बाद संवाददाताओं से मुखातिब हुए लालू यादव ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। लालू यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा का बुरा हाल होने वाला है। हनुमान जी अब हमारे साथ हैं। लालू यादव ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा को हनुमान जी की गदा पड़ी। वहीं अपनी सेहत को लेकर लालू यादव ने कहा कि मैं पूरी तरफ फिट हो गया हूं, अब नरेन्द्र मोदी को बढ़िया से ‘फिट’ करना है। लालू यादव ने यहां से राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में अच्छा काम किया है। उन्होंने अडाणी का मुद्दा उठाकर अच्छा काम किया। लालू ने कहा कि हम चाहते हैं कि राहुल गांधी शादी करें और हमसब बाराती होंगे। मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग में ढाई घंटे चली बैठक में 15 पार्टियों के नेता मौजूद रहे। विपक्षी एकता की दूसरी बैठक शिमला में होगी। यह बैठक 10 से 12 जुलाई के बीच हो सकती है। पार्टियों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने कहा कि एक साथ चलने की बात हुई है। एक साथ चुनाव लड़ने की सहमति बन गई है। अगली मीटिंग सब पार्टियों की एक और जल्द की जाएगी। इस मीटिंग में अंतिम रूप दिया जाएगा, कौन कहां से, कैसे लड़ेगा।

राहुल गांधी ने कहा

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की नींव पर हमला हो रहा है। बीजेपी-आरएसएस आक्रमण कर रही है। मैंने बैठक में कहा कि हम सब एक साथ खड़े हैं। सभी पार्टी में थोड़े-थोड़े मतभेद है, लेकिन एक साथ काम करेंगे। आज जो बातचीत की है, उसे अगली मीटिंग में और आगे बढ़ाएंगे।

ममता बनर्जी ने कहा

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बहुत अच्छे तरीके से मीटिंग का आयोजन किया है। पटना से ही जनआंदोलन शुरू होता है। दिल्ली में कई बार मीटिंग हुई, लेकिन उसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला। आज की मीटिंग में तीन चीजें क्लियर हुई। पहला हम एक हैं। दूसरी हम एक साथ लड़ेंगे। तीसरी जो भी पॉलिटिकल एजेंडा बीजेपी लाए, हमलोग साथ मिलकर उसका विरोध करेंगे। इस लड़ाई में अपना खून बहाना पड़ा तो बहाएंगे। आज इतिहास का बड़ा दिन है।

संवाददाता सम्मेलन में नहीं शामिल हुए केजरीवाल

बैठक के बाद विपक्षी नेताओं की हुई संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए। उनकी पार्टी का कोई नेता भी शामिल नहीं हुआ। बैठक खत्म होते ही आम आदमी पार्टी के सभी नेता पटना मुख्यमंत्री आवास से निकल गये। वहीं इसके पहले बैठक में जानकारियां निकलकर आई थीं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 हटाने पर आम आदमी पार्टी के रुख पर आश्चर्य जताया है। वहीं, सभी दलों ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल का समर्थन करने के लिए कांग्रेस से कहा है।

Visited 152 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Science Day 2024: आज के दिन क्यों मनाया जाता है नेशनल साइंस डे? जानें यहां

नई दिल्ली: आज नेशनल साइंस डे है। हर आज के दिन ही देश के महान वैज्ञानिक CV रमन ने प्रकाश की फोटोन थ्योरी से जुड़ी आगे पढ़ें »

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक, CM सुक्खू ने इस्तीफे से किया इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन आगे पढ़ें »

ऊपर