90 वर्षीय बुजुर्ग की झुग्गी में लगे हैं सिर्फ दो बल्ब, बिजली …

कोप्पल : कर्नाटक (Karnataka) के कोप्पल में 90 वर्षीय महिला (90 year old woman) उस समय स्तब्ध रह गई जब उसे अपनी झुग्गी के लिए एक लाख रुपये (electricity bill one lakh rupees for slum) का बिजली बिल मिला, जिसमें केवल दो एलईडी बल्ब (only two LED bulbs) लगे हुए हैं। एक छोटी सी झुग्गी में अपने बेटे के साथ रहने वाली गिरिजम्मा का बिजली का बिल आमतौर पर करीब 70 या 80 रुपये प्रतिमाह आता था। मई महीने के लिए 1,03,315 रुपये का बिल पाकर वह हैरान रह गईं।

लगाई मदद की गुहार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोप्पल जिले के भाग्यनगर में रहने वाली गिरिजम्मा को गुलबर्गा इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (GESCOM) से मई महीने का बिजली बिल मिला। उसने बिल की राशि रुपये देखी। 1.03 लाख और इतनी बड़ी रकम के साथ बिल का भुगतान करने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”मेरा बेटा दिहाड़ी मजदूर है और हममें से केवल दो लोग छोटे से घर में रहते हैं। मुझे नहीं पता कि बिल का भुगतान कैसे करूं और आप लोगों (मीडियाकर्मियों) को मुझे इससे बाहर निकालने में मदद करनी चाहिए।”
ऐसे मिला था बिजली कनेक्‍शन

बुजुर्ग महिला को ‘भाग्य ज्योति’ योजना के तहत बिजली कनेक्शन मिला था, जिसका उद्देश्य मलिन बस्तियों में, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को न्यूनतम कीमत पर बिजली प्रदान करना है। खबर फैलने के तुरंत बाद, बिजली विभाग के अधिकारी उनके घर पहुंचे और पाया कि मीटर में गड़बड़ी थी और जो व्यक्ति मीटर रीडिंग लेने आया था, उसने भी गलती की थी। बाद में, अधिकारियों ने उनसे बिल का भुगतान न करने को कहा और आश्वासन दिया कि इसे संशोधित किया जाएगा।

 

Visited 94 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Second Hooghly Bridge : मरम्मत कार्य के तहत बदले गये 12 होल्डिंग डाउन केबल

4 केबल का कार्य बाकी, कई चरणों में होंगे बाकी काम कोलकाता : सेकेंड हुगली ब्रिज पर मरम्मत कार्य जारी है। ब्रिज निर्माण के बाद से आगे पढ़ें »

हावड़ा स्टेशन में कपड़े खरीदने से किया इनकार तो हुआ हमला

Katrina Kaif Pregnant : जल्द मां बनने वाली हैं कटरीना कैफ !

T20 World Cup 2024: 16 लाख में भारत-पाक मैच का एक टिकट, ICC पर भड़के मोदी

अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ शाहरुख खान, डिहाइड्रेशन की वजह से थे भर्ती

बंगाल के तट पर चक्रवात के टकराने की आशंका, कब और कहां आएगा तूफान ?

Hooghly: गंगा स्नान कहकर घर से निकला 11वीं का छात्र, जन्मदिन पर मोह-माया त्यागकर बनेगा संन्यासी

झूम उठा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1200..निफ्टी 370 अंक उछलकर बंद

Kolkata Metro: अब बिना ड्राइवर के चलेगी कोलकाता मेट्रो, जानिए क्या है यह टेक्नोलॉजी

नंदीग्राम में बवाल, BJP महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद तनाव, केंद्रीय बलों की तैनाती

ऊपर