भूकंप के तेज झटके से थर्राया उत्तर भारत, नेपाल में 6.2 तीव्रता से हिली धरती

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। मंगलवार(03 अक्टूबर) को दोपहर 3 के करीब ये झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है। भारत में यह झटके दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र धरती के 5 किमी भीतर बताया गया है।

भारत में कोई नुकसान की ख़बर नहीं

दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा पंजाब और राजस्थान में भी महसूस किए गए हैं। बता दें कि अगर रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 से अधिक रहती है तो इस खतरनाक स्तर का भूकंप माना जाता है। अब तक इस भूकंप से जान-माल की बड़ी क्षति की सूचना नहीं मिली है। हालांकि, नेपाल में कुछ घरों के ढ़हने की खबर है।

दूसरा झटका बहुत तेज आया

नेपाल के बझांग इलाके के चैनपुर में आए भूकंप का दूसरा झटका 3बजकर 6 मिनट पर आया। इससे पहले भूकंप का जो झटका आया था उसकी तीव्रता कम थी, लेकिन दूसरा झटका इतना भयंकर था कि उससे नेपाल के कई इलाकों में मकानों के गिरने की खबर भी आई। फिलहाल किसी जनहानि की खबर नहीं है, लेकिन राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

Visited 60 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!