Mumbai Airhostess Murder : मिल गया हत्यारा

शेयर करे

मुंबई : मुंबई एयरहोस्टेस हत्या मामले में पुलिस ने बिल्डिंग में कचरा कलेक्ट करने वाले एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पीड़िता रूपल ओग्रे मरोल, अंधेरी में अपने चचेरी बहन ऐश्वर्या के साथ 1 बीएचके फ्लैट में रहती थी। पीड़िता की लाश बाथरूम के अंदर खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में मिली। घटना की जानकारी तब सामने आई जब पीड़िता ने परिजनों के फोन का कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद उसकी बहन ने एक कॉमन फ्रेंड को कॉल किया। वह पीड़िता का हाल जानने के लिए फ्लैट पर पहुंचा। देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था। इसके बाद उसने चाबी बनवाने वाले को बुलवाया और डुप्लीकेट चाबी बनवाकर फ्लैट के अंदर गया। उसने देखा तो पीड़िता मृत अवस्था में बाथरूम के फर्श पर पड़ी हुई थी। उसका गला दो बार चाकू से काटा गया था। मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई।

की गई हाउसकीपिंग की लोगों से पूछताछ

बिल्डिंग के हाउसकीपिंग स्टाफ और सुरक्षा गार्ड्स सहित 45 से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद पवई पुलिस का कचरा कलेक्ट करने वाले एक कर्मचारी पर ध्यान गया। जिसकी पहचान विक्रम अठवाल (35) के रूप में हुई है। जिस पर पीड़िता के साथ यौन उत्पीड़न करने और उसे मारने की कोशिश करने का शक है। पुलिस ने कहा कि ओग्रे की हत्या रविवार सुबह 11.30 बजे से दोपहर के बीच की गई। पुलिस ने अठवाल के खिलाफ हत्या के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया है और कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए चाकू को बरामद करने की कोशिश है।

हत्या के बाद आरोपी ने वर्दी से धोए खून के धब्बे, बदले कपड़े

रविवार को अंधेरी (पूर्व) के एक फ्लैट में 23 वर्षीय फ्लाइट अटेंडेंट की हत्या की जांच कर रही पुलिस टीम ने कचरा कलेक्ट करने वाले एक कर्मचारी पर संदेह जताया क्योंकि उसकी गर्दन और हाथों पर ताजा चोट के निशान थे। सीसीटीवी कैमरे में उसे वर्दी में नहीं बल्कि दूसरे कपड़ों में इमारत से बाहर निकलते हुए देखा गया। पीड़िता रूपल ओग्रे ने हत्या से पहले रायपुर में अपने दोस्तों से बात की थी।

आरोपी ने कबूल की हत्या की बात

आरोपी विक्रम अठवाल (35) ने कथित तौर पर रविवार सुबह 11.30 बजे के आसपास पीड़ित के फ्लैट में पहुंचकर उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली है। अठवाल ने कहा कि वह हत्या करने के लिए फ्लैट में घुसा। उसने दोपहर के आसपास पीड़िता की हत्या कर दी लेकिन दो घंटे तक इमारत से बाहर नहीं निकला। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने अपनी वर्दी से खून के धब्बे धोए, कपड़े बदल और फिर दोपहर 1.30 बजे बिल्डिंग से बाहर चला गया। इसके बाद वह सीधे पवई के तुंगा में स्थित अपने घर गांव वाले घर चला गया।

चचेरी बहन के फोन कॉल के बाद हत्या के बारे में मिली जानकारी

पवई के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब वह सोमवार को काम पर आया तो उसे पकड़ लिया गया। पीड़िता मार्च में फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में एक प्राइवेट एयरलाइन में शामिल हुई थी। पिछले तीन महीनों से अपनी चचेरी बहन ऐश्वर्या के साथ किराए के फ्लैट में रहती थी। एक हफ्ते पहले ही ऐश्वर्या अपने रायपुर स्थित घर गई थीं। रविवार को दोपहर 1.30 बजे के बाद पीड़िता ने किसी के फोन का जवाब नहीं दिया। इसके बाद ऐश्वर्या और पीड़िता के पिता को शक हुआ। आखिरकार रात 9 बजे ऐश्वर्या ने अपने एक कॉमन फ्रेंड को फोन किया और उससे पीड़िता के बारे में पता लगाने के लिए कहा। इसके बाद ही घटना सामने आई।

सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया

इसके बाद पुलिस ने बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज और गेस्ट लॉग बुक की जांच की। पुलिस ने रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर के बीच बिल्डिंग में आने वाले कम से कम 35 लोगों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षा गार्ड और हाउसकीपिंग स्टाफ से पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि अठवाल रविवार सुबह अपनी वर्दी में काम पर आया था मगर दूसरे कपड़े पहनकर इमारत से बाहर निकला था।

गर्दन और हाथों में थे चोट के निशान

एक पुलिस अधिकारी ने कहा “कम से कम 40 लोगों से पूछताछ के बाद हमारी नजर अठवाल पर पड़ी। उसकी गर्दन और हाथों पर ताजा चोट के निशान थे। इस कारण हमें उस पर शक हुआ। पूछताछ में उसने अपने कपड़े बदलने के बाद बिल्डिंग से बाहर निकलने की बात कबूल कर ली।” इमारत के एक सुरक्षा गार्ड ने मीडिया को बताया कि सोमवार को जब अठवाल काम पर आया तो उसका व्यवहार सामान्य था। वह पिछले छह महीने से बिल्डिंग में काम कर रहा है। डीसीपी नलवाडे ने कहा कि हत्या के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है। हमें आरोपी का कोई पिछला अपराध इतिहास नहीं मिला। वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। उसकी पत्नी उसी बिल्डिंग में घरेलू सहायिका के रूप में काम करती है।

Visited 124 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता: बीते दिन प्रतिबंधित इस्लामिक आतंकी संगठन अंसार अल इस्लाम से जुड़ा 'शहादत' मॉड्यूल का बंगाल पुलिस ने खुलासा किया
नई दिल्ली: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल एक साथ नई जिंदगी शुरू करने जा रहे हैं। आज दोनों शादी के
नई दिल्ली: NEET-UG परीक्षा में कथित गड़बड़ियों की व्यापक जांच CBI को सौंपे जाने के बाद एजेंसी ने कार्रवाई शुरू
कोलकाता: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दक्षिण बंगाल में मानसून दस्तक दे चुका है। पिछले कुछ दिनों से छिटपुट बारिश
कोलकाता: यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, सियालदह स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1, 2, 5 से 12 कोच की EMU
कोलकाता: डलहौसी इलाके के गर्स्टिन प्लेस स्थित 50 साल से अधिक पुराने मकान में शनिवार तड़के भयानक आग लग गयी।
नई दिल्ली: ICC मेन्स T20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 में 23 जून (रविवार) को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर
पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
ऊपर