Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, देश तोड़ने का लगाया आरोप

सक्ती: PM मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सक्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर उसके गोवा के लोकसभा उम्मीदवार की उस कथित टिप्पणी को लेकर निशाना साधा, जिसमें कहा गया है कि तटीय राज्य पर भारतीय संविधान थोपा गया है। पीएम मोदी ने इसे देश को तोड़ने की एक ‘चाल’ करार दिया। छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से ही तुष्टिकरण में लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण गोवा के कांग्रेस उम्मीदवार विरीएटो फर्नांडिस के कथित बयान को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को देश के एक बड़े हिस्से ने नकार दिया है, इसलिए वह देश में अपने लिए ऐसे टापू बनाना चाहती है।

विरीएटो फर्नांडिस के बयान का किया जिक्र

प्रधानमंत्री ने राज्य के जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र के सक्ती कस्बे के करीब एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारों की सत्ता में भागीदारी पच नहीं रही है, इसलिए कांग्रेस ने एक बड़ा खेल शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि ‘‘पहले कर्नाटक से कांग्रेस के सांसद ने कहा कि दक्षिण भारत को अलग देश घोषित कर देंगे। अब कांग्रेस के गोवा के उम्मीदवार कह रहे हैं कि गोवा पर भारत का संविधान लागू नहीं होता है। वह साफ-साफ कह रहे हैं कि गोवा पर देश का संविधान थोपा गया है।’’ प्रधानमंत्री दक्षिण गोवा के कांग्रेस उम्मीदवार विरीएटो फर्नांडिस के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि पुर्तगाल से आजादी मिलने के बाद गोवा पर भारतीय संविधान थोपा गया।

शहजादे को बताई बयान वाली बात

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ”उन्होंने (कांग्रेस उम्मीदवार) ने यह बात कांग्रेस के शहजादे को बताई है। यह बाबा साहब आंबेडकर का अपमान है कि नहीं। यह भारत के संविधान का अपमान है कि नहीं। यह भारत के संविधान के साथ छेड़छाड़ है कि नहीं है। कांग्रेस का उम्मीदवार कह रहा है कि गोवा में देश का संविधान नहीं चलेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह जम्मू कश्मीर के लोग भी कहा करते थे, आपने आशीर्वाद दिया, उनकी बोलती बंद हो गई। अब वहां भारत का संविधान चल रहा है।” प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस का उम्मीदवार कह रहा है कि उसने अपने नेता को से कहा है, इसका मतलब उसके नेता ने उससे मौन सहमति जताई है। यह देश को तोड़ने की सोची-समझाी चाल है। कांग्रेस को देश के एक बड़े हिस्से ने नकार दिया है, इसलिए वह देश में ही ऐसे टापू बनाना चाहती है। आज गोवा में संविधान को बाहर कर रहे हैं, कल पूरे देश से बाबा साहब के संविधान को बाहर करने का पाप करेंगे।”

कोई नहीं बदल सकता संविधान

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास ना देश के लिए कोई दृष्टिकोण है ना ही उसे गरीब के कल्याण के बारे में कुछ पता है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के इस आरोप पर भी निशाना साधा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तीसरी बार सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी। उन्होंने कहा कि ”कितने दिन झूठ चलाते रहोगे, मेरे शब्द लिख कर रख लो, मोदी और भाजपा को छोड़िए, बाबा साहब आंबेडकर आकर कहेंगे तो भी यह होने वाला नहीं है, कोई संविधान बदल नहीं सकता है।” उन्होंने जनता से कहा कि ”मेरी एक बात याद रखें कि ‘इंडी’ गठबंधन को आपको दिया गया वोट केंद्र में सरकार नहीं बना सकता। भाजपा नीत राजग को दिया गया आपका वोट विकसित भारत बनाएगा। इसलिए आपको हर बूथ पर कमल खिलाना है।’’

Visited 17 times, 1 visit(s) today
शेयर करें
0
0

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मोदी हर बार मतगणना से पहले 48 घंटे तक प्रचार पाने के लिए कहीं न कहीं बैठ जाते हैं….ममता

Jio सिनेमा पर IPL के प्रेमियों ने बनाया रिकार्ड…दर्शकों की संख्या बढ़कर 2,600 करोड़….

206 जनसभाएं और रोड शो के बाद आज PM मोदी के चुनावी अभियान का हुआ समापन…आज से PM माेदी करेंगे….

PM मोदी पहुंचे तमिलनाडु, आज से विवेकानंद रॉक मेमोरियल में करेंगे मौन व्रत…

Stock Market: नहीं संभल रहा है शेयर बाजार, Sensex 617 अंक गिरकर बंद

Jyeshtha Amavasya 2024 Kab Hai: ज्येष्ठ माह की वट अमावस्या कब है? जानें पूजा मुहूर्त और महत्व

अभिषेक बजाज फिक्शन शो ‘जुबिली टॉकीज़ – शोहरत, शिद्दत, मोहब्बत’ में आयेंगे नजर

भीषण गर्मी के कारण बेहोश हुआ बंदर…पुलिस अधिकारी ने फौरन….

हिन्दी पत्रकारिता दिवस: कलकत्ता के बड़ा बाजार से हुआ हिन्दी पत्रकारिता का उदय!

NEET UG 2024 Answer Key: नीट यूजी आंसर की जारी, इस Link से करें डाउनलोड

ऊपर