पत्रकार सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस में 4 दोषियों को उम्रकैद, 2008 का है मामला

नई दिल्ली: पत्रकार सौम्या विश्वनाथ मर्डर केस में अदालत ने अपना फैसला सुनाया है। साकेत कोर्ट ने चारों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा दोषियों पर जुर्माना भी लगाया है। मामले में दोषी रवि कपूर, अमित शुक्ला, बलजीत मलिक और अजय कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई है। चारों पर मकोका का केस लगाया गया था।

2008 में हुई थी सौम्या की हत्या

सौम्या की हत्या साल 2008 में 30 सितंबर को हुई थी। रात करीब साढ़े तीन बजे सौम्या अपनी कार से घर लौट रही थीं, तब गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। उस समय दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि इस हत्या का मकसद लूटपाट था। सौम्या की हत्या के मामले में पांच लोगों रवि कपूर, अमित शुक्ला, बलजीत मलिक, अजय कुमार और अजय सेठी को गिरफ्तार किया गया था और ये सभी आरोपी मार्च, 2009 से न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर मकोका लगाया था।

कैसे हुआ मामले का खुलासा ?

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आईटी पेशेवर जिगिशा घोष की हत्या में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी से विश्वनाथन हत्याकांड की गुत्थी सुलझी। मलिक ने 2019 में हाईकोर्ट से त्वरित सुनवाई की दरख्वास्त की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने निचली अदालत से इस बात पर रिपोर्ट मांगी थी कि आरोपपत्र दाखिल किये जाने के साढ़े नौ साल बाद भी सुनवाई क्यों नहीं पूरी हुई। निचली अदालत ने हाईकोर्ट को सूचित किया था कि देरी की प्राथमिक वजह अभियोजन पक्ष के गवाहों की गैरमौजूदगी तथा विशेष जन अभियोजक की नियुक्ति में लगा समय थी।

Visited 47 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Chaitra Navratri Day 5 : चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, जानिए पूजा ​विधि और …

कोलकाता : नवरात्रि में हर दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना जाती है। माता रानी को भोग लगाने से लेकर उनके आगे पढ़ें »

kolkata : अब मेट्रो के अंदर होगी टॉम एंड जेरी की जंग

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो ने ट्रेन में यात्रा के दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए एक पहल शुरू की है। अधिकारियों ने ट्रेनों के अंदर आगे पढ़ें »

ऊपर